महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स: भारत हारा, वर्ल्ड कप क्वॉलिफाई करने का मौका गंवाया

जोहान्सबर्ग
जापान ने महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में गुरुवार को भारत को 2-0 से हराते हुए अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। भारत इस टूर्नमेंट में अपना अगला मैच 7वें-8वें स्थान के लिए 22 जुलाई को खेलेगा। यह मैच 5वें से 8वें स्थान के लिए खेला गया था। भारत ने अच्छी शुरुआत की और मोनिका ने शुरुआती मिनटों में ही गोलपोस्ट पे निशाना साधा, लेकिन जापान की गोलकीपर मेगुमी कागेयामा ने गोल नहीं होने दिया। जापान भी हालांकि पीछे नहीं रही।

उसने अपनी आक्रामकता भी दिखाई और 7वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल किया जिसे काना नोमुरा में गोल में बदला। जापान ने इसके बाद 8वें और 10वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन इस बार मोनिका और सविता ने गोल नहीं होने दिया। दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने आक्रामकता में इजाफा किया, लेकिन इसका कोई फायदा वह उठा नहीं सकी। जापान ने भी इस क्वॉर्टर में कुछ मौके बनाए, हालांकि सफलता उसके हाथ भी नहीं लगी।

इस बीच सविता ने शानदार गोलकीपिंग करते हुए जापान को गोल से महरूम रखा। जापान क्वॉर्टर के अंत से 1 मिनट पहले किसी तरह पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहा और 29वें मिनट में नाहो इचिटानी ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। तीसरे क्वॉर्टर में बढ़त के साथ मैदान पर उतरी जापानी महिलाओं ने और आक्रामकता दिखाई और इस क्वॉर्टर में दो पेनल्टी कॉर्नर सहित पोस्ट पर कई निशाने साधे, लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता और उसकी रक्षापंक्ति ने जापान को तीसरा गोल नहीं करने दिया। अंत के 15 मिनट में भारत ने जरूर कुछ मौके बनाए, लेकिन उन्हें अंजाम तक नहीं पहुंचा सकी और मैच हार गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update