​ कोलकाता टेस्ट के पहले दिन मैच देखने पहुंचे 4,000 गरीब बच्चे

कोलकाता
भारत और न्यू जीलैंड के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को चार हजार गरीब बच्चों ने मैच का लुत्फ उठाया। यह सभी बच्चे पहली बार स्टेडियम में मैच देखने आए थे। एक बच्चे अचिंता सरकार से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने कहा, ‘ईडन काफी बड़ा है। मैंने कभी टीवी पर यह महसूस नहीं किया।’ इन सभी बच्चों के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली का आउट होना बेहद निराशाजनक रहा।

कोहली मैच में सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए थे। हावड़ा से आए राजु कुंदु ने कहा, ‘विराट जब आउट हुए तब मैं काफी दुखी हुआ। मैं इतने करीब से पहली बार क्रिकेट देख रहा हूं। मैंने अपने सुपरवाइजर से अंत तक मैच देखने की इजाजत मांगी है।’ कई बालिकाओं ने समूह में मैच का आनंद लिया। लिलुहा से मैच देखने आई कक्षा चार में पढ़ने वाली स्मिता ने कहा, ‘काफी मजा आया। मैं पहली बार मैच देखने आई थी और मैंने इसका पूरी तरह लुत्फ उठाया।’

लायन्स क्लब की पहल पर यह बच्चे मैच देखने आए। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने पहल का समर्थन किया। मकसद बच्चों में खेल के लिए जागरूकता पैदा करना था। कोलकाता के अलावा, हावड़ा, हुगली, उत्तरी और दक्षिण 24 परगना से बच्चे मैच देखने आए थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times