​पूरी बिहार सरकार एमसीडी के चुनावी मैदान में

नई दिल्ली
एमसीडी चुनाव के लिए पूरी नीतीश सरकार पूरे दमखम के साथ मैदान में उतर गई है। जेडीयू सुप्रीमो और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने सभी मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को एमसीडी चुनाव में जेडीयू उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए 23 तक दिल्ली में जमे रहने का संदेश दिया है।

नीतीश कुमार ने 8 और 9 अप्रैल को एमसीडी चुनाव में अपने प्रचार में मिले रिस्पॉन्स के बाद अचानक प्रचार को और तेज करने का निर्देश दिया है। जेडीयू इस बार एमसीडी चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और आप के बाद चौथी ताकत के रूप में खुद को स्थापित करने के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरी है। अब तक आप, कांग्रेस और बीजेपी को छोड़ दें तो सिर्फ नीतीश कुमार अकेले ऐसे क्षेत्रीय दल के सीएम हैं, जो एमसीडी चुनाव में चुनाव मैदान में उतरे में है।

जेडीयू ने अब तक चुनाव में राज्य सरकार के 15 मंत्री और 50 विधायकों को मैदान में उतारा है। इसके अलावा पार्टी के 10 सांसद भी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में चुनाव प्रचार में लगाए गए हैं। इन सबको खासकर बिहारी बहुल इलाकों में लगातार जनसंपर्क करने को कहा गया है। इसके अलावा बिहार से कई लोक कलाकार और वहां के चर्चित हस्तियों को भी चुनाव में उतारकर बिहारियों के बीच अपील बढ़ाने की कोशिश की जा रही है।

जेडीयू के दिल्ली प्रभारी संजय झा ने कहा कि एमसीडी चुनाव में उनके कम से कम 50 उम्मीदवार गंभीर दौर में हैं और पूर्वांचल की वोट की बदौलत वह इस बार सबको चौंकाएंगे। उन्होंने दावा किया कि इस बार जेडीयू दिल्ली में एक ताकत के रूप में उभरेगी और चुनाव बाद सभी इस बात को मानने के लिए विवश होंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi