होली पर मौत बांटने की साजिश नाकाम, 600 लीटर अवैध शराब बनाने का केमिकल जब्त, 4 गिरफ्तार

भदोही
भदोही जिले में होली पर शराब के रुप में मौत की साजिश बांटने की कोशिश को मंगलवार को पुलिस ने नाकाम कर दिया। जहरीली शराब को सरकारी ठेके पर बेचे जाने का खुलासा करते हुए पुलिस ने बड़े पैमाने पर जहरीले केमिकल और उपकरण के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जहरीली शराब बनाने के 600 लीटर अवैध केमिकल, 443 शीशी अवैध शराब, 500 खाली शीशी और ढक्कन, रैपर और होलोग्राम बरामद किया है। जबकि ठेके के संचालक सहित दो लोग फरार हैं।

यह पूरा मामला भदोही के सुरियावां थाना क्षेत्र के मनीगंज का है। बड़ी बात यह है कि जहरीली शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए जो कदम आबकारी विभाग को उठाना चाहिए, वह काम पुलिस को करना पड़ रहा है। आरोपियों को मीडिया के सामने पेश करते हुए पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने बताया कि होली के त्योहार पर विभिन्न सरकारी ठेकों और अन्य स्थानों पर जहरीली शराब बेचे जाने की सूचना मिल रही थी।

इस दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि सुरियावां थाना क्षेत्र के मनीगंज में अवैध फैक्ट्री पर तैयार जहरीली शराब को सरकारी ठेके से बेचा जा रहा है। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम और पुलिस ने छापेमारी करते हुए अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही जहरीली शराब बनाने के 600 लीटर अवैध केमिकल, 443 शीशी अवैध शराब, 500 खाली शीशी और ढक्कन, रैपर और होलोग्राम बरामद किया गया।

गिरफ्तार आरोपियों में शिवचरण सरोज, छतरीपुर, गुलाब बहुता चकडाही सुरियावा शामिल हैं। एक व्यक्ति नन्दलाल सुरियावा नगर के वार्ड नंबर 03 पुरानी बजार का निवासी है, जबकि रामशिरोमणि बिन्द छनौरा थाना दुर्गागंज का रहने वाला है। मामले में फरार अनिल जायसवाल और रंजीत जायसवाल फरार चल रहे हैं। दोनों आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर