हुड़दंग मचाने वालों का चालान, दस जुआरी भी गिरफ्तार

कानपुर

नये साल के पहले ही देर रात में शराब पीकर गाड़ी चलाने और सड़कों पर हुड़दंग मचाने वाले करीब 1200 वाहन चालकों का पुलिस ने चालान किया और 15 वाहनों को जब्त कर लिया। इसके अलावा गुरुवार तड़के जुआ खेलते हुये 10 जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा और इनके पास से करीब 20 हजार रुपया नकद बरामद किया गया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुरेन्द्र तिवारी ने बताया कि रात 11 बजे से दो बजे तक शहर के एक दर्जन से अधिक चौराहों पर गहन तलाशी अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत पूरे शहर को कवर किया गया और रात भर में सड़क पर हुड़दंग मचाने वाले 1200 वाहन चालकों का चालान किया गया और 15 वाहनों को जब्त किया गया। इनमें से शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों पर सख्त निगाह रखी गयी और ऐसे करीब 25 लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि सुबह करीब तीन बजे रावतपुर के रोशननगर इलाके में एक मकान में जुआ खेलने की खबर आई। पुलिस टीम ने छापा मारकर मकान से दस जुआरियों को हिरासत में लिया और इनके पास से करीब बीस हजार रुपये भी बरामद किये गये। एसपी तिवारी ने बताया कि आज नववर्ष की संध्या पर शाम छह बजे से रात दो बजे तक शहर के सभी चौराहों पर पुलिस कर्मियों की टीमें तैनात रहेंगी और जो भी वाहन चालक नशे में मिला उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसके लिये शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस अधिकारी और पुलिस कर्मी मौजूद रहेंगे। यह पुलिस कर्मी विशेषकर आज और कल दिन में भी शहर के चप्पे चप्पे पर निगरानी रखेंगे। इसके अलावा सादे कपडों में भी पुलिस की तैनाती जगह जगह पर रहेगी। इसके अलावा तेज रफ्तार से मोटरबाइक चलाने वालों या मोटरबाइक पर करतब दिखाने वाले युवकों पर भी खास निगाह रहेगी और इनकी गतिविधियां कैद करने के लिये चौराहों पर पुलिस टीम के साथ विडियो कैमरे भी तैनात रहेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार