हाउस टैक्स को लेकर आप का बीजेपी पर हमला

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी ने हाउस टैक्स के मुद्दे पर बीजेपी को घेरते हुए कहा है कि 2007 के एमसीडी चुनाव घोषणा पत्र में बीजेपी ने हाउस टैक्स माफ करने का वादा किया था लेकिन पिछले दस साल में बीजेपी ने इस वादे को पूरा नहीं किया। पार्टी ने आरोप लगाया कि दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया गया है।

पार्टी के दिल्ली स्टेट कन्वीनर दिलीप पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हाउस टैक्स खत्म करने और बकाया टैक्स माफ करने की घोषणा की है, तब से बीजेपी लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। रविवार को पार्टी ने ये कागजात पेश किए हैं, जिनसे साफ है कि बीजेपी ने दस साल पहले हाउस टैक्स माफ करने का वादा किया था लेकिन उस वादे को पार्टी ने सत्ता में आने के बाद भुला दिया।

उन्होंने कहा कि अब आम आदमी पार्टी ने हाउस टैक्स माफी का वादा किया है तो बीजेपी ने दिल्ली की जनता को गुमराह करने की कोशिश की है। लोगों को यकीन है कि आप सरकार जो वादा करती है, उसे पूरा करती है।

आप लीडर्स ने कहा कि हाउस टैक्स माफी की घोषणा अगर अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं तो बीजेपी एमसीडी और संसद भवन की दूरी की बात कर रही है और कानून का हवाला दे रही है। बीजेपी जनता को गुमराह कर रही है और संसद की मंजूरी की बात करते हुए आम आदमी पार्टी के हाउस टैक्स माफी के वादे पर सवाल उठा रही है। यह साफ है कि निगम से ही हाउस टैक्स माफी का फैसला हो सकता है। अगर ऐसा नहीं होता तो फिर बीजेपी ने 2007 के घोषणा पत्र में यह वादा क्यों किया था और पिछले दस साल से जनता को धोखा दिया जा रहा है।

पांडे ने सवाल उठाया कि हाउस टैक्स के मुद्दे पर क्या अलग-अलग फैसले होते हैं। अगर हवेली का हाउस टैक्स माफ होना हो तो निगम से हो जाता है लेकिन अगर आम लोगों के घरों का टैक्स माफ होना तो फिर अलग कानून की बात की जाती है। आप लीडर्स ने बीजेपी के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए बताया कि 2007 में बीजेपी ने वादा किया था कि हाउसटैक्स की ए, बी, सी और डी आदि कैटिगरी को दोबारा निर्धारित किया जाएगा और हाउस टैक्स में कमी की जाएगी। साथ ही दिल्ली के सभी गांवों व शहरी गांवों के रिहायशी घरों को हाउस टैक्स से मुक्त किया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi