सोशल मीडिया पर जमीन तलाश रही कांग्रेस

नई दिल्ली
बदलते समय और वोटरों के मिजाज को देखते हुए दिल्ली कांग्रेस अपने सोशल मीडिया तंत्र को और मजबूती देने में लगी है। पार्टी वोटरों से दूरी को कम करने के लिए मुद्दों के जरिए उनसे जुड़ना चाहती है। कांग्रेस ने सोशल मीडिया को बड़े स्तर पर इस्तेमाल करना शुरू किया है।

ट्विटर, वॉट्सऐप और फेसबुक के जरिए कांग्रेस ज्वलंत मुद्दों को जनता तक पहुंचा रही है। सरकार को घेरने के लिए भी लगातार सोशल मीडिया पर पार्टी ऐक्टिव है। उन्हें जनता का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा, ‘हम अपने सोशल मीडिया सिस्टम को मजबूत बना रहे हैं। 70 विधानसभा क्षेत्र, 14 जिलों और 7 संसदीय इलाके के लिए अलग-अलग कन्वीनर नियुक्त किया गया है। अब तक वॉट्सऐप ग्रुप के साथ 40 हजार ऐक्टिव वर्कर जुड़ चुके हैं।’ माकन ने कहा कि इसके लिए पार्टी ने इंटरनल स्टूडियो भी बनाया है। फेसबुक लाइव, ट्विटर के जरिए सीधे जनता से जुड़ रहे हैं। मुद्दों पर न केवल बातचीत की जा रही है, बल्कि जनता के सवालों का जवाब भी दिया जा रहा है।

अजय माकन ने कहा, ‘हम मुद्दों पर बात करना चाहते हैं, ताकि जनता को जागरूक किया जा सके। साथ में यह भी बता सकें कि वर्तमान सरकार कहां फेल हो रही है।’ उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों में ऐसे 3 मुद्दों को पार्टी ने सोशल मीडिया के जरिए उठाया है, जिसे जनता से बेहतर रिस्पॉन्स भी मिला है। माकन ने कहा कि मेट्रो किराया बढ़ने के पीछे दिल्ली सरकार जिम्मेदार है। इस बात को सोशल मीडिया पर उठाया गया। वायु प्रदूषण बढ़ने और कमजोर पब्लिक ट्रांसपोर्ट के मुद्दों को भी उठाया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे मुद्दों को यू-ट्यूब पर भी लेकर जा रहे हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछले दिनों फेसबुक लाइव के जरिए जनता के सवालों के जवाब भी दिए गए। उन्होंने कहा कि यह समय की मांग है और इसके लिए कांग्रेस के सोशल मीडिया का दायरा बढ़ा दिया गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News