सैलरी में देरी, एयर इंडिया के पायलटों ने दी हड़ताल की धमकी

नई दिल्ली
एयर इंडिया को एक और झटका लगा है। कंपनी की रीजनल पायलट यूनिट ने धमकी दी है कि यदि सैलरी में देरी होती रही तो वह मैनेजमेंट के साथ सहयोग बंद कर देगी। एयरलाइन ने कंपी के 11 हजार एंप्लॉयीज की सैलरी देने में लगातार तीसरे महीने देरी की है। सेंट्रल एग्जिक्यूटि कमिटी ऑफ इंडियन कमर्शियल पायलट्स असोसिएशन (आईसीपीए) को लिखे लेटर में रीजनल एग्जिक्यूटिव कमिटी (आरईसी) ने कहा कि जब तक समय पर सैलर मिलनी नहीं शुरू हो जाती है, तब तक उसकी तरफ से असहयोग जारी रहेगा।

यूनियन ने यह धमकी ऐसे वक्त में दी है जब एयर इंडिया वर्किंग कैपिटल के लिए 1 हजार करोड रुपये के शॉर्ट टर्म लोन जुटाने की कोशिश कर रही है। सरकारी विमान कंपनी को हाल में विनिवेश कार्यक्रम के तहत एक भी बोली नहीं मिली थी।

लेटर में लिखा है, ‘दिल्ली में आरईसी की 6 जून को मीटिंग हुई थी। इसमें फैसला किया गया कि समय पर सैलरी नहीं मिलना फाइनैंशल स्ट्रेस और मानसिक प्रताड़ना की तरह है। इसमें फ्लाइट की सेफ्टी खतरे में पड़ती है।’ इसमें लिखा गया है कि सैलरी में देरी से स्टाफ की रोजमर्रा की जिंदगी पर बुरा असर पड़ रहा है। जिन लोगों ने लोन ले रखा है, उन्हें वित्तीय संस्थान किस्त के लिए परेशान कर रहे हैं। लेटर के मुताबिक, जब तक सैलरी पेमेंट को रेगुलर नहीं किया जाता, तब तक आरईसी ने मैनेजमेंट के साथ सहयोग बंद करने का फैसला किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times