सुल्तान अजलन शाह कपः भारत ने कनाडा को 3-1 से हराया

इपोह (मलेशिया)

भारत ने गोल करने के कई मौके गंवाए लेकिन दूसरे हाफ में 2 गोल की बदौलत 25वें सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नमेंट में रविवार को भारत कनाडा को 3-1 से हराने में सफल रहा। शुरुआती बढ़त बनाने के बावजूद भारत विरोधी टीम पर दबाव बनाने में विफल रहा लेकिन टीम 3 मैचों में दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रही।

चंदन थिमैया ने तीसरे ही मिनट में भारत को बढ़त दिलाई लेकिन कीगन परेरा ने कनाडा को 23वें मिनट में बराबरी दिला दी। मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबर था। हरमनप्रीत सिंह ने इसके बाद 41वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागा, जबकि तलविंदर सिंह ने 67वें मिनट में सरदार सिंह के पास पर गोल करके भारत की जीत सुनिश्चित की।

तीन मैचों में 6 अंक के साथ भारत अंक-तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों में 3 जीत से 9 अंक के साथ शीर्ष पर है। न्यू जीलैंड 4 मैचों में 8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। इससे पहले रविवार को ही ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया, जबकि न्यू जीलैंड ने जापान को 4-1 से शिकस्त दी।

कनाडा के खिलाफ भारतीय डिफेंस काफी दबाव में दिखा। इन दोनों ही टीमों को रियो ओलिंपिक में ग्रुप-बी में रखा गया है। गोलकीपर हरजोत सिंह ने बड़ी गलती करते हुए पहला पेनल्टी कॉर्नर गंवाया लेकिन इसके बाद उन्होंने कुछ अच्छे बचाव किए। दूसरे क्वार्टर में अंकित चिक्ते ने उनकी जगह ली। दोनों गोलकीपर ने कनाडा के 4 अच्छे प्रयासों को नाकाम किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News