सीलिंग: SC की निगरानी कमिटी के साथ मिले सभी पार्टियों के नेता

नई दिल्ली
दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त मॉनिटरिंग कमिटी से मुलाकात कर व्यापारियों को राहत देने के लिए जल्द से जल्द सीलिंग रोकने की मांग की, लेकिन कमिटी ने उन्हें इस संबंध में किसी तरह का भरोसा नहीं दिया है।

दिल्ली में बीजेपी शासित एमसीडी द्वारा सीलिंग चल रहा है, जिसकी शुरुआत सुप्रीम कोर्ट की निगरानी कमिटी के निर्देश के बाद पिछले साल दिसंबर में हुई थी। दिल्ली मास्टर प्लान 2021 के प्रावधानों के अंतर्गत व्यावसायिक परिसर कन्वर्जन चार्ज देने में नाकाम रहे जिस कारण उन्हें सीलिंग का सामना करना पड़ा।

दिल्ली सचिवालय में बुधवार को निगरानी कमिटी के सदस्यों के साथ सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी सहित अन्य नेताओं ने भी हिस्सा लिया।

कमिटी के सदस्यों भुरे लाल और के.जे.राव ने नेताओं के सुझावों और शिकायतों को सुना। बैठक के बाद मनोज तिवारी ने कहा, ‘हम सभी सीलिंग के कारण पैदा हुए हलचल को खत्म करना चाहिए और इसे स्थगित करने की मांग की, लेकिन निगरानी कमिटी के सदस्यों ने इस बारे में कुछ नहीं कहा।’

मनोज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट 2 अप्रैल से इस मामले पर हर दिन सुनवाई करेगा इसलिए सभी पार्टियां इसे स्थगित करने की मांग कर रही है। डीडीए के मास्टर प्लान के संशोधन से संबंधित केस पर कोर्ट ने पहले ही रोक लगा दी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News