सीरिया: सैन्य हवाई अड्डे पर मिसाइल हमला, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

दमिश्क
सीरिया के सैन्य अड्डे पर हुए मिसाइल अटैक में कई लोगों के मारे जाने और घायल होने की खबर है। सीरिया की सरकारी मीडिया ने इसकी पुष्टि की है। यह हमला तैफूर एयर बेस पर किया गया है। इससे पहले शनिवार को पूर्वी घोउता में हुए रासायनिक हमले में भी 80 लोग मारे गए थे।

समाचार एजेंसी सना के मुताबिक, ‘तैफूर एयरपोर्ट पर कई मिसाइलों से हमला किया गया है। हमारा डिफेंस सिस्टम इन मिसाइलों को गिराने के लिए काम कर रहा है। हमले में कुछ लोग मारे गए हैं और कुछ घायल भी हुए हैं।’ हालांकि, मृतकों और घायलों की संख्या का अभी तक पता नहीं लग सका है। यह हमला अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद किया गया है जिसमें उन्होंने रासायनिक हमले की निंदा करते हुए सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद को चेतावनी दी थी। ट्रंप ने रूस और ईरान को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसके लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी।

पढ़ें: सीरिया में संदिग्ध केमिकल हमला, कई मरे

ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘सीरिया में हुए विवेकहीन हमले में महिलाओं और बच्चों सहित कई लोग मारे गए। अत्याचार के इलाके को सीरिया सेना ने घेर लिया है, जिससे इसका दुनिया से संपर्क मुश्किल हो गया है। राष्ट्रपति पुतिन, रूस और ईरान जानवर असद को समर्थन करने के लिए जिम्मेदार हैं। इसके लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी। स्वास्थ्य मदद के लिए इलाके को खोलें।’ समाचार एजेंसी सना ने पहले तैफूर एयर बेस पर हुए हमले में अमेरिका के हाथ होने की आशंका जताई थी, हालांकि बाद में यह दावा वापस ले लिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें