सीबीआई ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, आप ने तमाशा बताया

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को सीबीआई की इस दलील को तमाशा करार दिया कि उसे दिल्ली सचिवालय में एक छापे के दौरान जब्त किए गए दस्तावेजों की जरूरत है और कहा कि एजेंसी ने प्रधानमंत्री कार्यालय के इशारे पर अपनी दलीलें रखी हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि छापों और उसके बाद जांच का मुख्य उद्देश्य दिल्ली सरकार को अस्थिर करना है।

उन्होंने कहा कि सीबीआई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापों के दौरान जब्त किए गए कुछ दस्तावेजों को लौटाने का निर्देश देने के बुधवार के विशेष अदालत के आदेश ने आप के रख की पुष्टि कर दी है।

आशुतोष ने कहा, ‘इससे बड़ा कुछ तमाशा हो सकता है क्या? सीबीआई अपनी जब्ती को प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ तथाकथित जांच से जोड़ने में नाकाम रही है। अब 7 आरसीआर या पीएमओ में उच्च पद वाले लोग तमाशा जारी रखना चाहते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार संवैधानिक अधिकारों का दुरुपयोग करके दिल्ली सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। केजरीवाल ही वास्तविक निशाना थे, यह तथ्य फिर से साबित हो गया है।’

सीबीआई ने विशेष अदालत के निर्देशों के खिलाफ गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया था। एजेंसी ने दलील दी थी कि वह किसी ऐसे व्यक्ति को दस्तावेज नहीं दे सकती जो मामले से जुड़े नहीं हैं और मामले में गवाहों से अभी पूछताछ नहीं हुई है, इसलिए दस्तावेज हमारे लिए जरूरी हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi