सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी नजीब जंग की तुलना हिटलर से की

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से उपराज्यपाल के नजीब जंग के खिलाफ जंग छेड़ दी है। इस बार केजरीवाल की नाराजगी का कारण दिल्ली महिला आयोग में सदस्य सचिव की नियुक्ति है। केजरीवाल ने दो ट्वीट करते हुए नजीब जंग पर हमला बोला। उन्होंने जंग की तुलना न सिर्फ हिटलर से की बल्कि यहां तक कह दिया कि जंग कितनी भी कोशिश करें, लेकिन मोदी किसी मुस्लिम को उपराष्ट्रपति नहीं बनाएंगे।

पहले ट्वीट में केजरीवाल ने एक खबर की क्लिपिंग लगाई, जो दिल्ली महिला आयोग में सदस्य सचिव की नियुक्ति से संबंधित है। इसके साथ ही केजरीवाल ने लिखा कि एलजी हिटलर की तरह व्यवहार कर रहे हैं। वह अपने आका मोदी और अमित शाह के नक्शे कदम पर चल रहे हैं।

इसके कुछ देर बाद ही केजरीवाल ने एक और ट्वीट किया जिसमें लिखा कि नजीब जंग ने उपराष्ट्रपति बनने के लिए अपनी आत्मा को बेच दिया है।

नियुक्ति का यह विवाद एक सप्ताह पहले शुरू हुआ था, जब मुख्यमंत्री केजरीवाल ने नजीब जंग द्वारा दिल्ली महिला आयोग में नियुक्त की गई सदस्य सचिव अलका दीवान को हटाने की मांग की। उन्होंने कहा था कि अलका दीवान को असंवैधानिक तौर पर नियुक्त किया गया है। इसके बाद अलका दीवान को हटा दिया गया। अब नजीब जंग ने आईएएस अधिकारी दिलराज कौर को सदस्य सचिव का अतिरिक्त भार सौंप दिया है, जो दिल्ली सरकार को पसंद नहीं आया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi