सिंधु जीतीं, लेकिन भारत जापान से हारकर भी क्वॉर्टर फाइनल में

एलोर सेतार ( मलयेशिया)
भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में जापान से 1-4 से हारकर भी क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गई। भारतीयों में से सिर्फ पी. वी. सिंधु ने जीत दर्ज की। उसने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची को सीधे गेम में हराया। इस हार के बावजूद भारत पुरूष और महिला दोनों वर्गों में क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गया है।

भारतीय टीम ग्रुप डब्ल्यू में दूसरे स्थान पर रही, जिसने एक मैच जीता और एक हारा। सिंधु की अगुवाई वाली टीम ने हांगकांग को 3-2 से हराया था। पुरुष टीम फिलीपींस और मालदीव को 5-0 से हराकर ग्रुप डी से अंतिम आठ में पहुंच गई। भारतीय पुरुष टीम का सामना अब इंडोनेशिया से होगा। ओलिंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने यामागुची को 21-19, 21-15 से हराया। अब उनका यामागुची के खिलाफ रेकॉर्ड 5-3 का हो गया है।

भारत की श्रीकृष्णा प्रिया के को दुनिया की 13वें नंबर की खिलाड़ी सयाका सातो ने 21-12, 21-10 से हराया। युगल विशेषज्ञ अश्विनी पोनप्पा को दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी अया ओहोरी ने 21-14, 21-12 से मात दी। युगल में संयोगिता घोरपडे़ और प्राजक्ता सावंत को शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो ने 21-17, 21-17 से हराया। वहीं एन सिक्की रेड्डी और पोनप्पा को मिसाकी मत्सुतोमो और अयाका तकाहाशी ने 21-18, 21-18 से शिकस्त दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News