साइकल यात्रा निकालकर दिलाया स्वस्थ गोरखपुर का संकल्प

गोरखपुर
संकल्प ‘स्वच्छ गोरखपुर, सुंदर गोरखपुर, समृद्ध गोरखपुर और सर्वोत्तम गोरखपुर अभियान’ के अंर्तगत हिन्दू युवा वाहिनी के तत्वाधान में रविवार को नगर निगम से प्रदूषण नियंत्रण जनजागरण साइकल यात्रा निकाली गई। रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और ‘स्वच्छ गोरखपुर, स्वस्थ्य गोरखपुर’ का संकल्प लिया।

पर्यावरण जागरुकता संबंधित विभिन्न नारों के साथ नगर निगम से शुरु हुई साइकल यात्रा विजय चौराहा, आर्यनगर, बक्शीपुर, नखास चौक, रेती चौक, माया बाजार, घोष कंपनी होते हुए पुन: नगर निगम पहुंचकर समाप्त हुई। इससे पूर्व नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि महापौर सीताराम जायसवाल ने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा मानव जीवन के अस्तित्व के लिए अति आवश्यक है। इस अभियान में आम लोगों की सहभागिता प्रदूषण से छुटकारा दिलाएगी। उन्होंने कहा कि हियुवा के संरक्षक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश को नई दिशा दी है ऐसे में हम सभी का कर्तव्य है कि गोरखपुर को सर्वोत्तम शहर बनाने में सहयोग करें। महापौर ने यात्रा में शामिल लोगों को शहर को स्वस्थ रखने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए युवा वाहिनी के प्रदेश संयोजक डॉ राकेश राय ने कहा कि कार्यकर्ता पर्यावरण जागरुकता का यह अभियान पूरे प्रदेश में चलाएंगे जिससे उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन सके। साइकल यात्रा में विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल, विपिन सिंह, महेंद्र पाल सिंह, पीके मल्ल, प्रमोद सिंह, राजेश्वर सिंह, अरुणेश शाही, धीरेंद्र सिंह बघेल, लाला अग्रवाल, एसके अग्रवाल समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर