सहकारिता चुनाव में शिवपाल समर्थकों को मात, बीजेपी जीती

इटावा
इटावा के जसवंतनगर चुनाव में अनिमियताओं को लेकर हुई शिकायत पर शासन द्वारा निरस्त किये गये साधन सहकारी समिति तिजोरा के चुनाव शनिवार को सम्पन्न हो गए। दोनों ही पद पर बीजेपी की राजन श्री सभापति तथा बादाम सिंह उपसभापति बने। ब्लॉक जसवंतनगर में इस प्रकार बीजेपी ने भी अपना खाता खोल दिया इससे पूर्व पांच समितियों पर शिवपाल गुट के प्रत्याक्षी विजयी रहे थे। वहीं समय पर फॉर्म ना जमा होने से डेलिगेट के चुनाव नहीं हो सके।

चुनाव अधिकारी डी.एन. नागर ने बताया अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी की ओर से राजन श्री को उम्मीदवार बनाया था, जबकि शिवपाल गुट ने चरन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था। कुल 9 संचालकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करना था। मतदान में राजन श्री को कार तथा चरन सिंह को शेर मिला था। इसमें राजन श्री को 5 वोट मिले, जबकि चरन सिंह को 3 बोट मिले 1 वोट निरस्त हो गया। इसमें राजन श्री विजयी रही।

इसी प्रकार उपसभापति के लिए बीजेपी ने बादाम सिंह को उम्मीदवार बनाया। उन्हें चुनाव सिंह शेर मिला, जबकि शिवपाल गुट ने वीना देवी को अपना उम्मीदवार बनाया। उन्हें चुनाव चिन्ह कार मिली जिसमें बादाम सिंह को 5 वोट तथा वीना देवी को 4 वोट मिले। 1 बोट निरस्त हो गया बादाम सिंह विजयी रहे।

उन्होंने बताया कि डेलीगेट के चुनाव में फार्म बितरित कर दिए गए थे, लेकिन समय से फॉर्म जमा नहीं होने के कारण डेलिगेट के चुनाव को निरस्त कर दिया गया। यह चुनाव बाद में कराए जाएंगे। बताते है कि इस सहकारी समिति के चुनाव के लिए शिवपाल सिंह यादव भी चुनाव पर नजर रखे हुए थे। दूसरी तरफ मनीष पतरे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सहकारी समिति पर ही पूरे समय मौजूद रहे।

इस दौरान उनके साथ सहकारी समिति के चुनाव प्रभारी सुग्रीव धाकरे, लउआ, पुष्पेन्द्र धाकरे, शिवपाल धाकरे, गुड्डू यादव, आदि उपस्थित थे शिवपाल सिंह गुट तथा बीजेपी के मनीष पतरे के सहकारी समिति के पहुंचने की खवर जैसे ही प्रशासन को मिली उपजिलाधिकारी सुभाष चन्द्र प्रजापति, क्षेत्राधिकारी वैभव पाण्डेय भी मए पुलिस बल के साथ वहां पहुंच गए और चुनाव सम्पन्न होने तक डटे रहे। चुनाव अधिकारी द्वारा जीती हइ सभापति राजन श्री तथा उपसभापति बादाम सिंह को प्रमाण पत्र प्रदान कर दिए गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर