सरदार पटेल और इंदिरा गांधी को याद किया

वस, नोएडा : सरदार वल्लभ भाई पटेल और इंदिरा गांधी की जयंती पर शनिवार को शहर में कई कार्यक्रम हुए बीजेपी ने सरदार पटेल की याद में नोएडा स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी रेस का आयोजन किया। रेस में बतौर मुख्य अतिथि पधारे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने पटेल के जीवन पर प्रकाश डाला और बाद में हरी झंडी दिखाकर रेस को रवाना किया।

करीब ढाई किलोमीटर की इस रेस में विधायक बिमला बाथम, पूर्व सिंचाई राज्य मंत्री नवाब सिंह नागर, बिजेंद्र नागर, अमित त्यागी, पूनम सिंह, संजय बाली समेत करीब 100-125 प्रतिभागियों ने भाग लिया। रेस गेट नंबर चार से शुरू होकर स्टेडियम का चक्कर लगाकर वहीं पर कंप्लीट हुई। उधर कांग्रेस की ओर से इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर शहर में शांति- सदभावना मार्च का आयोजन किया गया। प्रदेश संगठन सचिव राजेंद्र अवाना और महानगर अध्यक्ष मुकेश यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ता दोपहर एक बजे सेक्टर- 18 मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा हुए और वहां से मार्च करते हुए अट्टा पीर चौराहे पर पहुंचे। इस मौके पर पार्टी के नोएडा विधान सभा प्रभारी सलीम मलिक, एन पी सिंह, दिनेश अवाना, प्रदेश संगठन सचिव गणेश जाटव और प्रवक्ता पवन शर्मा समेत कई लोग मौजूद रहे।

उधर सेक्टर- 44 स्थित महामाया बालिका इंटर कॉलेज में शनिवार को कैंपस में एकता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रिंसिपल प्रतिभा चौधरी ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला और उनके जीवन से जुड़ी कई बातें बताई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार