सरदार और रुपिंदर को आराम, चैंपियंस ट्रोफी में श्रीजेश होंगे भारतीय हॉकी टीम के कप्तान

नई दिल्ली
कप्तान सरदार सिंह और शीर्ष ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह को 10 से 17 जून तक लंदन में होने वाली एफआईएच चैंपियंस ट्रोफी में भाग लेने वाली 18 सदस्यीय राष्ट्रीय हॉकी टीम से आराम देने का फैसला किया गया जिसकी अगुवाई गोलकीपर पीआर श्रीजेश करेंगे। इसके अलावा हॉकी इंडिया ने स्ट्राइकर रमनदीप सिंह और डिफेंडर जसजीत सिंह कुलार को भी आराम दिया है।

रियो ओलिंपिक से पहले यह भारत का दूसरा अंतिम टूर्नमेंट होगा और सरदार समेत अन्य सीनियर को आराम देने का फैसला उन्हें इस महाकुंभ के लिए तरोताजा रखने के मकसद से किया गया है। चैंपियंस ट्रोफी के बाद भारत वेलेंसिया में छह देशों के टूर्नमेंट में भाग लेगा जो ओलिंपिक से पहले उनकी तैयारी का अंतिम टूर्नमेंट होगा।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, ‘पहले ही फैसला हो गया था कि सरदार और कुछ अन्य खिलाडियों को चैंपियंस ट्रोफी के लिए आराम दिया जायेगा क्योंकि वे कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं। हमने अजलन शाह में भी यही रणनीति अपनाई थी जिसमें हमने श्रीजेश और वी.आर रघुनाथ को आराम दिया था।’

बत्रा ने कहा, ‘इसका मतलब यह है कि कोच (रोलैंट ओल्टमैंस) कुछ युवाओं को आजमा सकते हैं और आकलन कर सकते हैं कि हमारे पास कितना सर्वश्रेष्ठ संभावित संयोजन है। अगर ओलिंपिक से पहले कोई सीनियर खिलाड़ी चोटिल होता है तो हमें उसकी जगह एक खिलाड़ी उतारने के लिए तैयार होना चाहिए।’

एसवी सुनील टीम के उप कप्तान होंगे जिसमें वी.आर रघुनाथ और स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों की वापसी होगी जो अजलन शाह टीम का हिस्सा नहीं थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News