समलैंगिकों को छत से धकेल कर मारा

लंदन

बर्बरता की हदें पार करते जा रहे आतंकी संगठन आईएस (इस्लामिक स्टेट) ने एक बार फिर अपना खौफनाक चेहरा पेश किया है। आतंकी संगठन ने समलैंगिकों पर भी कहर बरपाया है और उन्हें छत से धक्का देते हुए तस्वीरें पोस्ट की हैं। डेली मेल के मुताबिक इन लोगों के गे होने की सजा दी गई है। आतंकी संगठन की ओर से जारी की गई तस्वीरों में समलैंगिकों को आंख और हाथ बांधकर इमारत से सिर के बल पर नीचे फेंकते हुए दिखाया गया है। ये तस्वीरें किसी भी संवेदनशील व्यक्ति का दिल दहला सकती हैं।

तस्वीरों में चार लोगों को इस तरह से मौत के घाट उतारते दिखाया गया है। आमतौर पर आईएस सरेआम इस तरह की सजाएं देता है, लेकिन इन तस्वीरों में कोई और नहीं दिखाई देता। जानकारों की मानें तो आतंकियों ने यह तस्वीरें अपने कब्जे वाले इलाके में लोगों के मन में दहशत कायम रखने के लिए यह तस्वीरें जारी की हैं। ब्रिटेन के एक ऑब्जरवेटरी संस्थान के मुताबिक खिलाफत घोषित करने के बाद से आईएस अब तक कुल 3,027 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है।

यही नहीं आतंकी संगठन अपने ही 143 सदस्यों को धर्म की सीमाओं को पार करने और दूसरे देशों के लिए जासूसी करने के आरोप में मौत के घाट उतार चुका है। गौरतलब है कि आतंकी संगठन की ओर से समलैंगिकों को धक्का देकर मारने की तस्वीरें ऐसे वक्त में सामने आई हैं, जब अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता को पूरे देश में कानूनी मान्यता प्रदान की है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times