सबको कहा शुक्रिया लेकिन धोनी को ‘भूल’ गए वीरेंद्र सहवाग

दिल्ली

सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए बीसीसीआई ने सम्मानित किया। उन्हें गुरुवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में सम्मानित किया गया जहां भारत और अफ्रीका के बीच चौथा टेस्ट मैच चल रहा है। सहवाग फिरोजशाह कोटला में अपने परिवार के साथ मैच देखने आए थे।

बोर्ड सचिव अनुराग ठाकुर ने उनकी उपलब्धियों के लिये उन्हें चमचमाती ट्रॉफी भेंट की । सहवाग के साथ उनकी मां कृष्णा सहवाग, पत्नी आरती, बेटे आर्यवीर तथा वेदांत मौजूद थे । सहवाग ने अपने विदाई भाषण में बीसीसीआई, डीडीसीए, अपने पहले कोच ए.एन. शर्मा और दिल्ली अंडर 19 टीम में उन्हें चुनने वाले सतीश शर्मा को धन्यवाद दिया ।


फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में अपने परिवार के साथ सहवाग

उन्होंने कहा ,’मैं अपने पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे क्रिकेट खेलने की अनुमति दी । मैं अपने सारे कोचों खासकर ए एन शर्मा को धन्यवाद दूंगा जिन्होंने मुझे ऐसा क्रिकेटर बनाया ।’ उन्होंने अपने करीबी दोस्तों को भी धन्यवाद दिया जिसमें दिल्ली के अंडर 19 कोच राजू शर्मा शामिल हैं। कप्तानों के बारे में उन्होंने कहा ,”मैं अपने पहले कप्तान अजय जडेजा और बाकी कप्तानों सौरव गांगुली, राहुल द्रविड और अनिल कुंबले को भी धन्यवाद देता हूं । मैं सचिन तेंडुलकर को भी धन्यवाद देना चाहता हूं।’ हालांकि सहवाग ने अपने भाषण में कैप्टन कूल यानी महेंद्र सिंह धोनी का जिक्र नहीं किया।

उन्होंने अपने 14 साल के कररियर में फिजियो ट्रेनर के योगदान का भी जिक्र किया । आखिरी में सहवाग ने क्रिकेटप्रेमियों और अपने फैंस का शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा ,”मैं अपने सारे प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो अच्छे बुरे दौर में मेरे साथ रहे ।’ डीडीसीए ने अभी तक किसी स्टैंड या दीर्घा का उनके नाम पर नामकरण नहीं किया है लेकिन बीसीसीआई ने अंबेडकर स्टेडियम छोर की आखिरी दीर्घा को सहवाग के सर्वोच्च टेस्ट स्कोर के नाम पर ‘वीरु 319 ‘ का अस्थायी नाम दिया है।

Read this story in English: Sehwag ‘thanks’ Ganguly, Dravid, Kumble, Sachin at BCCI felicitation

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi