सऊदी में नौकरी करने जाने को मांगी पांच लाख की रंगदारी, तीन गिरफ्तार

शादाब रिजवी, मेरठ
सऊदी अरब में नौकरी करने जाने के लिए पैसा का इंतजाम करने के लिए एक युवक ने अपने दो साथियों के साथ मिलकरएक कारोबारी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांग की। नहीं देने पर डराने के लिए फायरिंग भी कर दी। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर पूरी साजिश का खुलासा किया है।

मेरठ की ब्रहमपुरी पुलिस के मुताबिक पकड़े गए तीनों युवक नदीम, अजीम और आसिफ निवासी लिसाड़ी गेट हैं। नदीम सऊदी अरब में नौकरी करता था। एक साल काम करने के बाद वह ईंद पर मेरठ आया था। उसेक बाद उसे फिर से सऊदी अरब में नौकरी करने जाना था, लेकिन वीजा और किराये आदि के लिए उसे पास पैसे नहीं थे। वह लगातार पैसे के इंतजाम करने को कोशिश में लगा रहा। कही से पैसे का इंतजाम नहीं होने पर नदीम ने रंगदारी मांगने का रास्ता अपनाया। पुलिस का नदीम ने बताया कि मरठ की समर कालोनी का सलमान के यहां उनका आनाजाना था। सलमान आर्थिक तौर से मजबूत है। हाल ही सलमान ने बड़ा मकान बनाया हैं। इसलिए उससे रंगदागी मांगने की साजिश की गई।

नदीम ने बताया कि उसने अपने साथ अपने दोनों साथियों अजीम और आसिफ को भी मिला लिया। एक चोरी के सिम का इंताजाम किया। उससे सलमान को काल कर पांच लाख रुपये की रंगदागी मांगी गई। नहीं देने पर एक 19 सिंतंबर को घर के सामने बैठे होने पर सलमान पर डराने के लिए फायिरंग की और बाद में काल कर कहा कि अगर चाहते तो गोली सीधे सीने में उतार सकते थे, लेकिन सिर्फ पैसे की मांग याद दिलाने के लिए ऐसे किया हैं। उसके बाद भी सलमान ने पैसे नहीं दिए थाने में एफआईआर लिखा दी। पुलिस ने सर्विलांस के जरिए मोबाइल नंबर ट्रेस किया और काल का मिलान कर तीनों को गिरप्तार कर लिया। जिस तमंचे से फायिरंग की गई थी उसे भी बरामद कर लिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News