सऊदी अरब के अरबपति कारोबारी प्रिंस अल-वलीद रिहा

रियाद
भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए गए एक अभियान में गिरफ्तारी के 3 महीने बाद सऊदी अरब ने शनिवार को अरबपति कारोबारी प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल को रिहा कर दिया। अल-वलीद के एक व्यापारिक सहयोगी ने यह जानकारी दी। सहयोगी ने नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘वह (प्रिंस अल-वलीद) बाहर हैं।’

सऊदी अरब के वॉरेन बफेट कहे जाने वाले प्रिंस अल-वलीद उन 350 संदिग्धों में शामिल थे जिन्हें बीते 4 नवंबर से ही रियाद के लग्जरी रिट्ज-कार्लटन होटल में हिरासत में रखा गया था। प्रिंस अल-वलीद के अलावा कई बड़े कारोबारियों और मंत्रियों को हिरासत में रखा गया था और उनमें से ज्यादातर अब भी हिरासत में हैं।

प्रिंस अल-वलीद होटल से रिहा की गई चुनिंदा हस्तियों में शामिल हो गए हैं। उन्हें किस शर्त पर रिहा किया गया, यह अब तक साफ नहीं हो सका है। सऊदी अरब के सूचना मंत्रालय ने टिप्पणी करने के न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुरोध पर प्रतिक्रिया नहीं दी। अधिकारियों ने पहले कहा था कि हिरासत में लिए गए ज्यादातर लोगों ने अपनी रिहाई की एवज में वित्तीय समझौते किए, जिससे सरकारी खजाने को 100 अरब अमेरिकी डॉलर की आमदनी हो सकती है।

वित्त मंत्री मोहम्मद अल-जदान ने बुधवार को दावोस में अल-अरबिया टीवी को बताया था कि इतनी बड़ी रकम सरकारी खजाने में आने से इस महीने किंग सलमान की ओर से घोषित करोड़ों डॉलर के पैकेज के वित्तपोषण में मदद मिल सकती है, जिसका मकसद नागरिकों को रहन-सहन की बढ़ती लागत से थोड़ी राहत दिलाना है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें