श्रीधर, चौधरी कर सकते हैं कोहली और कुंबले से बात

नई दिल्ली
मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के मध्य मतभेद की खबरों के बीच बीसीसीआई के आला अधिकारी स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिशों में जुट गए हैं और कुछ अहम अधिकारियों के इन दोनों से बर्मिंगम में अलग-अलग मुलाकात करने की संभावना है।

पिछले 72 घंटे में जो हुआ उसके बाद सवाल उठाने लगे हैं कि भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सितारे कुंबले को अपने शानदार रेकॉर्ड के बावजूद क्या दोबारा साक्षात्कार प्रक्रिया में हिस्सा लेने की जरूरत है। बीसीसीआई के संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी और महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) एमवी श्रीधर के आज बर्मिंगम पहुंचने का कार्यक्रम है और मौजूदा स्थिति को समझने के लिए उनके कोच और कप्तान से बात करने की उम्मीद है।

पता चला है कि बीसीसीआई चार जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद कोचों के इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू कर सकता है। बुधवार को कोच के पद के लिए आवेदन करने का अंतिम दिन था। कुंबले का एक साल का कार्यकाल चैंपियंस ट्रोफी के साथ खत्म हो रहा है। बीसीसीआई स्पष्ट है कि फैसला चाहे जो भी हो इसे चैंपियंस ट्रोफी के बाद टीम के वेस्ट इंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले किया जाए।

बीसीसीआई ने अब तक पद के लिए आवेदन करने वाले संभावित उम्मीदवारों की पुष्टि नहीं की है। टॉम मूडी के नाम की चर्चा है लेकिन अब तक बीसीसीआई से किसी ने पुष्टि नहीं की है कि सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ने आवेदन किया है कि नहीं। पता चला है कि सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति के पास आवेदन भेजने से पहले बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी इन्हें देखेंगे।

तेंडुलकर, गांगुली और लक्ष्मण तीनों अभी ब्रिटेन में हैं। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘सलाहकार समिति फैसला करेगी कि क्या वे ब्रिटेन में ही साक्षात्कार करना चाहते हैं या नहीं। यह पूरी तरह से उनका विशेषाधिकार है।’

यह पूछने पर कि क्या कुंबले का उस समिति के सामने दोबारा पेश होना अनिवार्य है जिसने उनका साक्षात्कार लिया था तो सूत्र ने कहा, ‘यह पूरी तरह से सलाहकार समिति का फैसला होगा। अगर उन्हें लगता है कि अनिल से बात करने की जरूरत है तो वे करेंगे।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times