शी चिनफिंग ने ब्रिटेन के जिस पब में बियर पी थी, उसे चीनी कंपनी ने खरीदा

लंदन

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग जब पिछले साल ब्रिटेन के दौरे पर गए थे तो वह तत्कालीन ब्रिटिश पीएम डेविड कैमरन के साथ एक पब में भी गए थे। दोनों नेताओं ने पब में बियर पी और मुस्कुराते हुए चेहरों के साथ वहां से बाहर निकले थे। अब चीन की एक कंपनी सिनो फोर्टोन ने उस पब को खरीद लिया है।

‘द प्लाउ ऐट कैड्सडेन’ पब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के आधिकारिक कंट्री आवास ‘चेकर्स’ के नजदीक है। यह लंदन से उत्तर-पश्चिम में 65 किलोमीटर दूर स्थित है। पिछले साल अक्टूबर में चिनफिंग और कैमरन ने इस पब में मछली और चिप्स के साथ बियर का लुत्फ उठाया था। इसके बाद यह पब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर हो गया और यहां बड़ी तादाद में चीनी पर्यटक आने लगे।

पब को खरीदने वाली कंपनी सिनोफोर्टोन के मैनेजिंग डायरेक्टर पीटर झांग ने कहा, ‘हम इस नई रणनीतिक साझेदारी के बारे में सोचकर बहुत रोमांचित हैं।’ ‘द टाइम्स’ अखबार के मुताबिक चीनी कंपनी ने 16वीं सदी के इस पब को 26 लाख डॉलर (करीब 17.5 करोड़ रुपये) में खरीदा है, हालांकि इस सौदे में मध्यस्थता करने वाली फर्म क्रिस्टी के प्रवक्ता से जब रॉयटर्स ने संपर्क किया तो उन्होंने कीमत के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें