शिवपाल को पार्टी संविधान की जानकारी नहीं, दे रहे फजूल बयान: रामगोपाल

इटावा
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव के प्रतिद्वंद्वी चाचा शिवपाल सिंह यादव पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी संविधान की जानकारी नहीं होने के कारण ही वह अखिलेश से एसपी अध्यक्ष पद छोड़ने के फजूल बयान दे रहे हैं। यादव ने कहा कि शिवपाल लगातार कह रहे हैं कि अखिलेश को अपने वादे के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ देना चाहिए। इसकी वजह यह है कि उन्होंने शायद पार्टी का संविधान नहीं पढ़ा है।

रामगोपाल ने कहा कि एसपी कार्यकर्ताओं ने अखिलेश को संवैधानिक तरीके से अध्यक्ष चुना है। किसी के कुछ कह देने मात्र से अध्यक्ष पद वापस नहीं हो जाता। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर शिवपाल में हिम्मत है तो पार्टी सदस्य संख्या बढ़ाएं। पार्टी के सदस्यता अभियान की प्रक्रिया अगली 30 सितम्बर तक पूरी हो जाएगी, तब शिवपाल पार्टी संविधान के तहत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ें या लड़एं।

एसपी महासचिव ने कहा कि अखिलेश एसपी के अध्यक्ष बने रहेंगे। अगले राष्ट्रीय अधिवेशन में भी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर अखिलेश के ही चुने जाने की संभावना है। मालूम हो कि शिवपाल लगातार अपने बयानों में कह रहे हैं कि अखिलेश ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने पिता मुलायम सिंह यादव से वादा किया था कि वह सिर्फ तीन महीने के लिए उन्हें सारे अधिकार सौंप दें। उसके बाद वह सारे अधिकार लौटा देंगे। अखिलेश को अपना वादा पूरा करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद मुलायम को सौंप देना चाहिए। अखिलेश ने भी शिवपाल के बयान से जुड़े सवाल पर कहा था कि पहले पार्टी का संविधान पढ़ा जाए, उसके बाद सवाल पूछे जाएं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News