शिक्षा के नाम पर सिर्फ बेमिसाल प्रचार : किरन वालिया

नई दिल्ली
कांग्रेस ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा है कि पिछले तीन साल में शिक्षा के नाम पर बेमिसाल प्रचार हुआ है, लेकिन धरातल पर शिक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कांग्रेस की दिल्ली की पूर्व शिक्षा मंत्री रही डॉ. किरन वालिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने शिक्षा व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन तीन साल में उनको पूरा नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार का शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने का दावा वहीं खत्म हो जाता है, जब सरकारी आंकड़ो से यह पता चलता है कि जहां 2013-14 में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 17.75 लाख स्टूडेंट्स थे, वे 2015-16 में कम होकर 16.77 लाख रह गए जबकि प्राइवेट स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या पिछले दो वर्षों में 1.42 लाख बढ़ी है। इसी प्रकार 10वीं के बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम भी 98.40 प्रतिशत से कम होकर 91 प्रतिशत रह गया है।

डॉ. वालिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने यह वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद 500 नए स्कूल बनाएगी। परंतु उन्होंने 3 साल के कार्यकाल में एक स्कूल भी नई जमीन खरीदकर नहीं बनाया, जबकि उन्होंने 10 ऐसे स्कूलों के उद्घाटन किए, जिसकी नींव कांग्रेस के शासन में रखी गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News