शर्मनाक: बेटी हुई तो पत्नी को घर से निकाला और भेज दिया तलाक

सुलतानपुर
देश हो या दुनिया हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के कदमों के साथ कदम मिलाकर चल रही हैं लेकिन आधुनिकता के तमाम दावों के बीच आज भी बेटी और बेटे में फर्क करने वाले मामले सामने आते हैं। सुलतानपुर जिले में बेटी पैदा होने पर नाराज पति ने पहले तो पत्नी समेत बेटी को घर से निकाल दिया और मायके पहुंचने पर रजिस्ट्री भेजकर तलाक दे दिया। इस घटना के बाद पीड़ित पत्नी ने महिला थाने में पहुंचकर पति समेत ससुरालवालों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

सुलतानपुर जिले के कोतवाली नगर के प्यारेपट्टी हनीफनगर निवासी खलीक अहमद की बेटी अर्शिया गौहर की शादी 4 फरवरी 2016 को लखनऊ के चिनहट थाना अंतर्गत मन्हौर निवासी आमिर अली के साथ हुई थी।

बेरहमी से पीटने का लगाया आरोप
अर्शिया का आरोप है कि हैसियत और मांग के मुताबिक उनके घरवालों ने दहेज भी दिया था लेकिन शादी के कुछ ही दिन बाद ससुरालवालों ने कार की मांग कर दी। विरोध करने पर पति और ससुरालवाले अर्शिया को बेरहमी से पीटते थे।

‘बेटी हुई तो घर से निकाला, दिया तलाक’
अर्शिया ने अपनी मां को पूरे मामले की जानकारी दी तो वह पैसे का इंतजाम करने में जुट गईं। कुछ दिनों बाद बेटी पैदा होने पर आमिर ने अपनी पत्नी और नवजात बेटी को घर से बाहर निकाल दिया। बेघर होने के बाद अर्शिया अपने मायके पहुंची, जिसके कुछ दिनों बाद पति ने उन्हें रजिस्टर्ड में तलाकनामा लिखकर भेज दिया। तलाकनामा देखने के बाद अर्शिया महिला थाने पहुंची और पति समेत ससुरालवालों पर मुकदमा दर्ज कराया।

जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन
इस मामले में प्रभारी निरीक्षक दयाशंकर ने बताया कि अर्शिया की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर