शर्तों के साथ RWA को मान्यता

वरिष्ठ संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेनो अथॉरिटी ने तमाम नियमों व शर्तों के तहत आरडब्ल्यूए को मान्यता देने का निर्णय लिया है। ग्रेनो अथॉरिटी के सीनियर अफसरों की माने तो सिटी की आरडब्ल्यूए को इसी हफ्ते मान्यता मिल सकती है, लेकिन सेक्टरों के कम्युनिटी सेंटर आरडब्ल्यूए के अधिकार क्षेत्र से बाहर रहेंगे। इन सेंटरों का संचालन ग्रेनो अथॉरिटी ही करेगी।
ग्रेनो के लगभग सेक्टरों में आरडब्ल्यूए का गठन हो चुका है, लेकिन नोएडा की तरह यहां की आरडब्ल्यूए को अब तक ग्रेनो अथॉरिटी से मान्यता नहीं मिली है। हालांकि ग्रेनो अथॉरिटी ने सेक्टरों में नेबरहुड मैनेजमेंट काउंसिल (एनएमसी) का गठन किया था, जो अब काम नहीं कर रही। वहीं दूसरी तरफ आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी मान्यता के लिए लंबे समय से अथॉरिटी से मांगकर रहे हैं। ग्रेनो अथॉरिटी ने अब कहीं जाकर इस मांग पर गौर करते हुए शहर की लगभग सभी आरडब्ल्यूए को मान्यता देने का निर्णय लिया है।
इसी हफ्ते आएगी खुशखबरी
अथॉरिटी के एसीईओ जनार्दन ने बताया कि नोएडा की तर्ज पर ही यहां की आरडब्ल्यूए को मान्यता दी जाएगी। इसके लिए संबंधित फाइल तैयार कर ली हैं। फाइल पर चेयरमैन व सीईओ के साइन होते ही आरडब्ल्यूए को मान्यता से संबंधित घोषणा कर दी जाएगी। संभव है कि इसी हफ्ते घोषणा कर दी जाए।
अथॉरिटी को भी होगा फायदा
आरडब्ल्यूए को मान्यता देने से अथॉरिटी को फायदे होंगे। अथॉरिटी अफसरों ने बताया कि अभी लोगों के घरों में हर साल डाक से पानी का बिल भेजा जाता है। मान्यता देने के बाद अथॉरिटी सभी सेक्टरों की आरडब्ल्यूए ऑफिस में पानी का बिल भेज देगी। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी उसे घर-घर जाकर डिस्ट्रिब्यूट कराएंगे। साथ ही सेक्टर से संबंधित समस्याओं के निस्तारण में भी सुविधा होगी।
वर्जन
आरडब्ल्यूए की मान्यता के लिए हम लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। इस मामले में हमने कोर्ट जाने की भी तैयारी कर ली थी, लेकिन अथॉरिटी के आश्वासन पर हमने इंतजार किया। जल्द मान्यता मिलने से सभी सेक्टरों को काफी लाभ होगा।
– देवेंद्र टाइगर, अध्यक्ष, गोल्डन फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए, ग्रेटर नोएडा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार