शतरंज: आनंद ने वेई यी से खेला ड्रॉ, संयुक्त शीर्ष पर बरकरार

विज्क आन जी
पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन भारत के विश्वनाथन आनंद को गुरुवार को यहां टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नमेंट के पांचवें दौर में चीन के वेई यी ने बराबरी पर रोक दिया। पांच बाजियों में तीसरे ड्रॉ के बाद आनंद 3.5 अंकों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर बरकार हैं। नीदरलैंड के अनीश गिरी और अजरबैजान के शखरियार मामेदयारोव भी संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे हैं।

गिरी को इंग्लैंड के ग्वेन जोन्स ने बराबरी पर रोका जबकि मामेदयारोव ने अमेरिका के फाबियानो करुआना को शिकस्त दी। एक अन्य भारतीय बी अधिबान को अमेरिका के वेस्ली सो के खिलाफ तीसरी हार का सामना करना पड़ा जबकि पीटर स्विडलर ने शीर्ष महिला खिलाड़ी चीन की यिफान हाऊ को हराया।

टूर्नमेंट में अभी 8 राउंड का खेल बाकी है, तब दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन, वेस्ली सो और रूस के व्लादिमीर क्रैमनिक के साथ 3 अंक जुटाकर संयुक्त चौथे स्थान पर हैं। कार्लसन ने पांचवें दौर में क्रैमनिक के खिलाफ मुश्किल में फंसने के बाद बाजी ड्रॉ कराई। चैलेंजर वर्ग में भारत के विदित गुजराती नीदरलैंड के एर्विन लामी के साथ ड्रॉ के बाद चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए।

भारत के डी. हरिका ने स्थानीय खिलाड़ी लुकास वान फोरेस्ट को बराबरी पर रोका जो पांच बाजियों में उनका चौथा ड्रॉ है। एंटोन कोरोबोव ने जोर्डन वान फोरेस्ट को हराकर 4.5 अंक के साथ बढ़त बना ली है। खिलाड़ियों को अब टूर्नमेंट में पहला आराम का दिन मिलेगा जिसके बाद आनंद छठे दौर में गिरी से भिड़ेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News