विश्वासघात के दो साल पर कांग्रेस की चार्जशीट

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

निगम चुनाव को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस लगातार दिल्ली सरकार के खिलाफ आक्रामक रवैया अख्तियार कर रही है। इस कड़ी में वह आज प्रेजेंटेंशन देने जा रही है, जिसमें आप सरकार के विश्वासघात के दो साल की जानकारी दी जाएगी। कांग्रेस का आरोप है कि दिल्ली में विकास के कार्य पूरी तरह रुक गए हैं, इसलिए दिल्ली के लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए वह सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी करेगी।

पिछले विधानसभा चुनाव में अपने वोटरों को आम आदमी पार्टी के हाथों गंवा चुकी प्रदेश कांग्रेस उसे वापस लाने के लिए खासी मशक्कत में लगी है। इसके लिए सरकार के खिलाफ लगातार धरना-प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं, जिनमें सरकार के वादों को याद दिलाकर उसे कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है। चूंकि अप्रैल माह में तीनों निगमों के चुनाव भी हैं, इसलिए प्रदेश कांग्रेस लगातार सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। इसी कड़ी में आप प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन दिल्ली सरकार के खिलाफ चार्जशीट जारी करने वाले हैं, जिसे विश्वासघात के दो साल नाम दिया गया है। इस बाबत एक प्रेजेंटेंशन भी पेश किया जाएगा, जिसमें सरकार के एक-एक वादे की हकीकीत पेश की जाएगी और बताया जाएगा कि इनको लेकर सरकार की हकीकत क्या है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के अनुसार वाह-वाही पाने के लिए आप सरकार ने सिर्फ सब्सिडी बांटने के लिए कोई और काम ही नहीं किया है। लेकिन सब्सिडी बांटना किसी भी राज्य के विकास का पैमाना नहीं है। कांग्रेस ने काफी खोजबीन की कि सरकार के कामकाज को देखें लेकिन दुख की बात यह है कि उसे न तो सरकार का कोई काम दिखा और न ही विकास की कोई झलक। दिल्ली सरकार का राजस्व लगातार घट रहा है, बसों की संख्या में भी कमी आ रही है, राजधानी में एक भी कॉलेज नहीं खोला गया है, अनधिकृत कॉलोनियों में विकास के काम पूरे तौर पर रुक गए हैं और किसानों को उनका मुआवजा तक नहीं मिल रहा है। लेकिन यह सरकार उन पर बात करने के बजाय दूसरे राज्यों में दिल्ली का पैसा खर्च कर रही है और वहां अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि हम जो प्रेजेंटेंशन देंगे उसमें सरकार के एक-एक वादे की पड़ताल होगी और बताया जाएगा कि वह पूरा हुआ या नहीं। माकन के अनुसार सरकार के खिलाफ पार्टी का आंदोलन लगातार जारी रहेगा। हम इस सरकार की हकीकत जनता तक पहुंचाना चाहते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi