विधायक ने पीवी सिंधु को बताया ‘वॉलीबॉल खिलाड़ी’

हैदराबाद

क्या हो, जब मंच पर किसी दिग्गज खिलाड़ी का परिचय उसी के सामने देते हुए गलती हो जाए। अब यह गलती है या जानकारी की कमी, यह तो स्वयं एआईएमआईएम के विधायक मुमताज अहमद खान ही बता सकते हैं, जिन्होंने भरी महफिल में बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु को वॉलीबॉल प्लेयर बता दिया।

रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु शुक्रवार को हैदराबाद में मैराथन रेस के एक कार्यक्रम में मौजूद थीं। कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में प्रदेश के डेप्युटी सीएम महमूद अली समेत कई नेता और मेहमान मौजूद थे।

गौरतलब है कि विडियो देखने से पता चल रहा है कि डेप्युटी सीएम से मुमताज अहमद ने सिंधु के खेल के बारे में कन्फर्म किया, फिर उन्हें वॉलीबॉल खिलाड़ी बता दिया। इतना ही नहीं, विधायक ने सिंधु को वॉलीबॉल में देश और हैदराबाद का नाम ऊंचा करने के लिए शाबाशी भी दे डाली।

सिंधु ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और न ही उन्होंने अपनी बॉडी लैंग्वेज से ऐसा लगने दिया कि उन्होंने गलती पकड़ ली है। सिंधु थोड़ा मुस्कुराईं व फिर सहज होकर खड़ी रहीं। बता दें कि सिंधु के माता-पिता पीवी रमन्ना और पी विजया वॉलीबॉल के खिलाड़ी रह चुके हैं, संभवत: गलती इसी के चलते हुई हो।

नई ऊचाइयां छू रहीं सिंधु

आपको बता दें कि रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर भारत को दूसरा मेडल दिलाने वालीं बैडमिंटन सनसनी पीवी सिंधु दिन प्रतिदिन नई ऊचाइयां छू रही हैं। अब वह बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष पांच में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। पिछले महीने सैयद मोदी ग्रैं प्री गोल्ड का खिताब जीतने वालीं सिंधु ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की है।

सिंधु तालिका में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं। हैदराबाद की इस 21 वर्षीय खिलाड़ी के 69399 अंक हैं। उनके अलावा लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज विजेता साइना नेहवाल शीर्ष दस में शामिल दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। वह नौवें स्थान पर काबिज हैं। पुरुष एकल में अजय जयराम 18वें, के श्रीकांत 21वें और एस एस प्रणय 23वें स्थान पर हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News