विधानसभा में हंगामा, सदन से बाहर किए गए विजेंद्र गुप्ता

नई दिल्ली
बीजेपी के विधायक विजेंद्र गुप्ता को सोमवार को दिल्ली विधानसभा से पूरे दिन के लिए बाहर कर दिया गया। गुप्ता ने अपनी पार्टी के सदस्यों के साथ अध्यक्ष के आसन के समीप आकर राजधानी में कथित गंदे पानी की आपूर्ति और पानी की कमी के खिलाफ विरोध जता रहे थे, जिसके बाद उन्हें सदन से बाहर कर दिया गया।

जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, विपक्ष के नेता ने अन्य बीजेपी सदस्यों जगदीश प्रधान, ओ.पी. शर्मा और मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ दो मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया, और गंदे पानी से भरी बोतलें लहराई। विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने गुप्ता को सदन से बाहर करने का आदेश दिया, क्योंकि वह गोयल को बोलने नहीं दे रहे थे। इसके अलावा गुप्ता अपना विरोध जताने के लिए अध्यक्ष के माइक्रोफोन का इस्तेमाल करने लगे।

अध्यक्ष ने कहा, ‘यह लोकतंत्र की हत्या है। गुप्ताजी ने मेरा माइक अपनी दिशा में मोड़ लिया। यह बहुत ही गंभीर मुद्दा है।’ इसके बाद सभी बीजेपी विधायकों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया। गुप्ता ने बाद में ट्विटर पर कहा कि विपक्ष पानी की कमी और गंदे पानी की आपूर्ति के खिलाफ एक समाधान लेकर आया था। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली के लोग लगातार मदद मांग रहे हैं, जब हम मुद्दे का समाधान लेकर आए तो समाधान स्वीकार नहीं किया गया और हमारी आवाज को दबाने का प्रयास किया गया।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News