विजय हजारे ट्रोफी: सौराष्ट्र आसान जीत से फाइनल में, अब मुकाबला कर्नाटक से

नई दिल्ली
रविंद्र जडेजा की अगुवाई में निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान और बायें हाथ के स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा की शानदार गेंदबाजी से सौराष्ट्र ने यहां दूसरे सेमीफाइनल में आंध्र को आसानी से 59 रन से हराकर विजय हजारे ट्रोफी के फाइनल में प्रवेश किया। यह दूसरा अवसर है, जबकि सौराष्ट्र सीमित ओवरों के इस राष्ट्रीय टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। उसने इससे पहले 2007-08 में खिताब जीता था।

इस बार फाइनल में उसका मुकाबला 27 फरवरी को फिरोजशाह कोटला में ही 2 बार के चैंपियन कर्नाटक से होगा। सौराष्ट्र की टीम पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 49.1 ओवर में 255 रन पर आउट हो गई, लेकिन आंध्र के लिए यह स्कोर भी बड़ा साबित हुआ और उसकी टीम 45.3 ओवर में 196 रन पर ढेर हो गई। सौराष्ट्र के लिये धर्मेन्द्रसिंह जडेजा ने 40 रन देकर 4 और शौर्य सनानडिया ने 40 रन देकर 2 विकेट लिए।

सौराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने कप्तान चेतेश्वर पुजारा (17) और सलामी बल्लेबाज समर्थ व्यास (46) सहित चोटी के 4 विकेट 69 रन पर गंवा दिए। इस मैच में रविंद्र जडेजा (56) और अर्पित वासवदा (58) ने यहीं से 5वें विकेट के लिए 113 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। इन दोनों के एक रन के अंदर लगातार ओवर में आउट होने के बाद प्रेरक मांकड़ ने 28 गेंदों पर 40 रन बनाए, जिससे सौराष्ट्र की टीम 250 रन के पार पहुंचने में सफल रही।

आंध्र की तरफ से कार्तिक रमन ने 69 रन देकर 4 तथा डी शिवा कुमार और बी अयप्पा ने 2-2 विकेट लिए। आंध्र का शीर्ष क्रम भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया और 23वें ओवर में उसका स्कोर भी 4 विकेट पर 91 रन हो गया। बी सुमनाथ (42) और डीबी रवि तेजा (42) ने स्थिति संभालने की कोशिश की, लेकिन इन दोनों के बीच 59 रन की साझेदारी टूटने के साथ ही आंध्र की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर