‘विकास यात्रा’ से 3 साल की उपलब्धियां बताएगी आप

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के दिल्ली में 3 साल 14 फरवरी को पूरे होने वाले हैं। ऐसे में पार्टी ने सरकार के विकास के कामों को जनता तक पहुंचाने का फैसला किया है। पार्टी का दावा है कि चुनावी वायदों में 90 पर्सेंट का लक्ष्य केवल 3 साल में ही पूरा कर लिया गया है। जिस तेजी और निष्पक्षता के साथ पार्टी काम कर रही है, ऐसा विकास आज तक नहीं हुआ। इसी को जनता तक पहुंचाने के लिए पार्टी ने सभी 70 विधानसभाओं में विकास यात्रा निकालने का फैसला किया है। 11 फरवरी से शुरू होने वाली इस यात्रा में पार्टी के सभी मंत्री, विधायक और संगठन पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।

दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि विकास यात्रा के जरिए मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारी सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाएंगे, साथ ही जनता संग संवाद भी होगा। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में अलग-अलग मंडलों में संगठन पदाधिकारी जनता से संवाद करेंगे और सरकार के कामों पर फीडबैक भी लेंगे। इसका मकसद जनता के सुझावों को सरकार तक पहुंचाना है। गोपाल राय ने बीजेपी और अन्य पार्टियों पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि और किसी राज्य सरकार ने दिल्ली सरकार की तरह काम करके नहीं दिखाया। तमाम बाधाओं के बावजूद दिल्ली सरकार अपने घोषणा पत्र के वादों को पूरा करते हुए आगे बढ़ रही है।

गोपाल राय ने सरकार के कामों को गिनाते हुए कहा कि 400 यूनिट तक बिजली आधे दाम पर दी जा रही है। 20 हजार लीटर पानी हर महीने फ्री मिल रहा है। इससे पानी की बचत भी हो रही है। उन्होंने कहा कि देश में कोई सरकार ऐसी नहीं है जो अपना 25 प्रतिशत बजट शिक्षा पर खर्च करती हो। स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली सरकार प्राइवेट अस्पतालों में इलाज की सुविधा दे रही है। पेंशन को एक से बढ़ाकर 2 हजार रुपये किया गया है। मिनिमम वेज बढ़ाकर 14 हजार रुपये किया गया। दिल्ली की सभी अनाधिकृत कॉलोनियों में सड़क, सीवर और पानी की लाइन बिछाने का काम चल रहा है। किसानों की फसल खराब होने पर 50 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर का मुआवजा सरकार ने ही दिया है। सीसीटीवी प्रॉजेक्ट शुरू हो गया है। वाई-फाई का काम भी जल्द हो जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News