वाराणसी: ‘पद्मावत’ को लेकर पुलिस अलर्ट, मॉल के पास प्रदर्शन करने पहुंचे उपद्रवियों को खदेड़ा

विकास पाठक, वाराणसी
फिल्म ‘पद्मावत’ वाराणसी के चार मल्टीप्लेक्सों में एक साथ रिलीज होगी। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के मद्देनजर खास इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश को देखते हुए प्रशासन ने फिल्म के प्रदर्शन का विरोध करने वालों से सख्ती से निपटने की तैयारी की है। प्रभारी डीएम सुनील कुमार वर्मा ने बुधवार को एसएसपी को पत्र भेजकर कहा है कि फिल्म के प्रसारण के दौरान सिनेमाघरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही विरोध करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इसके लिए पीएसी भी तैनात की जाए, जिससे लोग सुरक्षित होकर फिल्म देख सकें।

एडीएम और एसपी ने किया निरीक्षण
प्रभारी डीएम के निर्देश के बाद एडीएम सिटी वीरेंद्र पांडेय और एसपी सिटी दिनेश सिंह ने उन सभी मल्टीप्लेक्सों का निरीक्षण किया जहां पर फिल्म का प्रदर्शन किया जाना है। यही नहीं दोनों अधिकारियों ने संचालकों को सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।


पढ़ें: ‘पद्मावत’: बवाल किया तो नहीं बख्शेगी यूपी पुलिस, ADG ने दिए निर्देश

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ाया
जेएचबी मॉल के पास बुधवार को प्रदर्शन करने पहुंचे क्षत्रिय महासभा के दर्जनों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने खदेड़ दिया। फिल्म को लेकर क्षत्रिय महासभा (युवा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह का कहना है कि फिल्म में भ्रामक दृश्य दिखाए गए हैं। रानी पद्मावती की वीरता को अनदेखा किया गया है और हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जिस सिनेमाघर में फिल्म लगेगी वहां प्रदर्शन किया जाएगा। इससे पहले मंगलवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा और यूपी कॉलेज के छात्रों ने चेतावनी जुलूस निकाला था।

पढ़ें: पद्मावत: यूपी में करणी सेना का उपद्रव, लखनऊ के थिअटर्स में प्रीमियर रद्द

पहले वॉटर फिल्म का हो चुका है विरोध
वाराणसी में फिल्मों के विरोध की बात नई नहीं है। वर्ष 2000 में वॉटर फिल्म का ऐसा विरोध हुआ था कि फिल्मकार दीपा मेहता को शूटिंग रद्द करनी पड़ी थी। इसके बाद उन्होंने दक्षिण भारत और श्रीलंका में फिल्म की शूटिंग की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर