वाम गठबंधन संविधान की तर्ज पर नेपाल का नेतृत्व करेगा : प्रचंड

काठमांडू
सीपीएन-माओवादी प्रमुख प्रचंड ने वाम गठबंधन को निरंकुश बताने को लेकर गुरुवार को नेपाली कांग्रेस नेताओं की आलोचना की और कहा कि उनका गठबंधन संविधान की तर्ज पर राष्ट्र का नेतृत्व करेगा। उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड नेतृत्व वाले सीपीएन- माओवादी और पूर्व प्रधानमंत्री केपी ओली नीत सीपीएन – यूएमएल ने प्रांतीय और संसदीय, दोनों चुनावों के लिए गठबंधन किया था।

वाम गठबंधन ने संसदीय चुनाव में कुल 165 में से 116 सीटों पर जीत दर्ज की। प्रचंड ने कहा कि मैं उन दोस्तों से कुछ नहीं कहना चाहता जो अफवाह फैलाते हैं और दुष्प्रचार करते हैं। उन्होंने कहा कि वाम गठबंधन के खिलाफ आरोप निकट भविष्य में गलत साबित होगा। उन्होंने कहा कि हम संघीय लोकतांत्रिक गणतंत्रीय संविधान की भावना के खिलाफ नहीं जाएंगे और हम संविधान की तर्ज पर देश का नेतृत्व करेंगे।

दरअसल, हाल में हुए चुनावों में नेपाली कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि चुनाव में दो तिहाई बहुमत हासिल करने की स्थिति में माओवादी संविधान संशोधन के जरिए निरंकुश प्रणाली थोपेंगे। प्रचंड प्रतिनिधि सभा के लिए चुने गए हैं। उन्होंने कहा कि वाम गठबंधन जन हितैषी गठजोड़ है। वाम गठबंधन देश में राजनीतिक स्थिरता, आर्थिक विकास और समृद्धि लाने के लिए बनाया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें