वर्ल्ड रैंकिंग: 5वें पायदान पर खिसके जोकोविच

मुंबई
कोहनी की चोट के कारण इस साल टेनिस कोर्ट से दूर रहने का फैसला करने वाले दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस प्लेयर सर्बिया के नोवाक जोकोविच एटीपी रैंकिंग्स में 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। सिंगल्स रैंकिंग्स में चौथे नंबर पर जोकोविच की जगह ली है स्विट्जरलैंड के स्टानिसलास वावरिंका ने जो विंबलडन के पहले राउंड में हारने के बाद से कोई टूर्नमेंट नहीं खेले हैं। रैंकिंग्स में ब्रिटेन के एंडी मरे पहले, स्पेन के राफेल नडाल दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे नंबर पर हैं।

मेयर की लंबी छलांग
जर्मनी के फ्लोरियन मेयर को हराकर जर्मन ओपन का खिताब जीतने वाले अर्जेंटीना के लियोनार्दो मेयर ने सिंगल्स रैंकिंग्स में लंबी छलांग लगाई है। वह 89 पायदान ऊपर चढ़कर 49वें नंबर पर, जबकि फ्लोरियन 42 पायदान ऊपर चढ़कर 59वें नंबर पर आ गए हैं। अटलांटा ओपन के चौथी बार चैंपियन बने अमेरिका के जॉन इस्नर 20वें से 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

स्विट्जरलैंड के स्टाड में हुए स्विस ओपन के चैंपियन बने इटली के फाबियो फोग्नीनी 31वें से 25वें नंबर पर जा पहुंचे हैं। भारतीय प्लेयर्स में रामकुमार रामनाथन 178वें से 182वें और युकी भांबरी 201वें से 200वें नंबर पर आ गए हैं। दुनिया के टॉप-50 डबल्स प्लेयर्स में केवल एक भारतीय रोहन बोपन्ना (21वें नंबर) हैं।

प्लिसकोवा टॉप पर
डब्ल्यूटीए सिंगल्स रैंकिंग्स में चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लीसकोवा पहले नंबर पर बरकरार हैं। शीर्ष 15 खिलाड़ियों की रैंकिंग्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है। चीन में जियांगजी ओपन का खिताब जीतने वाली चीन की शुआई पेंग 9 पायदान ऊपर चढ़ 23वें और स्वीडन के बस्टाड में एरिक्सन ओपन जीतने वाली चेक रिपब्लिक की कैटरीना सिनियाकोवा 17 पायदान ऊपर चढ़ 39वें नंबर पर आ गई हैं। डबल्स रैंकिंग्स में सानिया मिर्जा सातवें नंबर पर बरकरार हैं।

सिटी ओपन में रामनाथन,युकी
वॉशिंगटन: यहां आयोजित सिटी ओपन के मेन ड्रॉ के लिए भारत के रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी ने क्वॉलिफाई कर लिया है। दूसरी वरीय भांबरी ने अंतिम राउंड में ब्रिटेन के लियाम ब्रॉडी को 6-2, 6-4 तो रामकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के मारिंको माटेसोविच को 7-5, 6-3 से हराया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates