वर्ल्ड रेसलिंग: संदीप चैंपिंयनशिप से बाहर, मेडल के लिए इंतजार बरकरार

पैरिस
रियो ओलंपियन संदीप तोमर दूसरे रेपेचेज मुकाबले में हार के साथ कांस्य पदक प्ले ऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहे। ऐसे में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत का मेडल का इंतजार जारी रहा। चैंपियनशिप में अब सिर्फ एक दिन बचा है और पांच दिन बाद भी भारत के नाम पर एक भी पदक नहीं है।

तोमर (57 किग्रा) और हरफूल (61 किग्रा) को राउंड ऑफ 16 में हार का सामना करना पड़ा। तोमर के जापान के प्रतिद्वंद्वी युकी ताकाहाशी ने हालांकि इसके बाद फाइनल में जगह बनाई, जिससे भारतीय पहलवान को रेपेचेज में चुनौती पेश करने का मौका मिला। ताकाहाशी ने संदीप को 14-3 से हराया था। तोमर ने पहले रेपेचेज मुकाबले में कनाडा के आसो पालिनी को 10-0 से हराया, लेकिन वह दूसरे राउंड में मंगोलिया के बेखबायर अर्देनेबात के खिलाफ 0-10 की शिकस्त से कांस्य पदक के प्ले ऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहे। इससे पहले हरफूल को तुर्की के सेंजिझान एर्दोगेन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।

दो अन्य भारतीय पहलवान दीपक (86 किग्रा) और सुमित (125 किग्रा) क्वॉलिफिकेशन राउंड में ही हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए। दीपक को जापान के मसाओ मात्सुसाका ने 5-2 से हराया, जबकि सुमित को रुस के अंजोर खिजरीव ने 4-0 से शिकस्त दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News