लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स: रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स का दबदबा कायम

मोनाको
स्विस टेनिस स्टार और दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी रोजर फेडरर का खेलों के ऑस्कर कहे जाने वाले लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स इवेंट में दबदबा रहा। उन्होंने दो ट्रोफियों पर कब्जा जमाया। फेडरर ने स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर और कमबैक ऑफ द ईयर अवॉर्ड हासिल किए। 36 साल के फेडरर अब तक कुल छह लॉरियस अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं और इस अवॉर्ड के इतिहास में वे सबसे ज्यादा अवॉर्ड हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

अपनी स्पीच के वक्त फेडरर इमोशनल हो गए और उन्होंने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल का शुक्रिया अदा किया। नडाल और फेडरर के बीच अब तक कुल 38 मैच हुए हैं जिसमें से 23 मैच नडाल तो 15 मैच फेडरर ने जीते हैं। हालांकि, 2014 के ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से फेडरर नडाल के खिलाफ एक भी मैच हारे नहीं हैं।

सेरेना बनीं सबसे सफल महिला ऐथलीट
अमेरिकी की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को स्पोर्ट्सविमिन ऑफ द ईयर पुरस्कार से नवाजा गया। यह पुरस्कार उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 23वां ग्रैंडस्लैम जीतने के लिए दिया गया। सेरेना ने 2017 में ही अपने पहले बच्चे को जन्म दिया है। वह पांच पुरस्कारों के साथ लॉरियस अवॉर्ड्स के इतिहास की सबसे सफल महिला ऐथलीट बन गई हैं। स्पेनिश गोल्फर सर्जियो गार्सिया ब्रेकथ्रू आफ द ईयर पुरस्कार जीतने में सफल रहे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates