लापरवाही: ड्यूटी के दौरान भोजपुरी फिल्म देख रहे थे स्टेशन मास्टर, बोले- ट्रेन नहीं आ रही तो कर रहे मनोरंजन

हरदोई
रेल कर्मचारियों की लापरवाही के चलते अक्सर ट्रेन दुर्घटनाएं होती रहती हैं लेकिन इसके बावजूद वे सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला यूपी के हरदोई रेलवे स्टेशन का है, जहां ड्यूटी पर तैनात एक स्टेशन मास्टर ‘सिग्नल ऑपरेटिंग सिस्टम’ के सामने मोबाइल रखकर भोजपुरी फिल्म देखते मिले। फिल्म का लुत्फ लेते स्टेशन मास्टर का एक विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसे लेकर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह सिग्नल ऑपरेटिंग सिस्टम पर तैनात स्टेशन मास्टर राधेश्याम पूरी भोजपुरी फिल्म देखने मे व्यस्त दिखे। स्टेशन मास्टर फिल्म देखने में इतने तल्लीन थे कि उन्हें इस बात की भनक तक नहीं थी कि उनकी एक लापरवाही से कितना बड़ा हादसा हो सकता है।

दरअसल, इसी ऑपरेटिंग सिस्टम से ट्रेनों की लोकेशन पता होती है। यही नहीं रन थ्रू ट्रेनों को किस ट्रैक पर से गुजरना या स्टॉपेज वाली ट्रेन को किस ट्रैक पर खड़ी करना है, इसका फैसला इस सिस्टम पर तैनात व्यक्ति ही लेता है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर तैनात कर्मचारी की जरा सी चूक से ट्रेनें आपस में भी भीड़ सकती हैं। पर, इन सब बातों से बेपरवाह स्टेशन मास्टर फिल्म देखते रहे।

विडियो सामने आने के बाद जब स्टेशन मास्टर से इस लापरवाही के बाबत पूछा गया तो उनका जवाब भी चौंकाने वाला था। उन्होंने कहा कि अभी कोई ट्रेन नहीं आ रही है, इसलिए वह मनोरंजन कर रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर