‘लव अफेयर’ की वजह से हुआ था दादरी कांड: एबीवीपी

नोएडा

सोमवार को कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दादरी मामले पर किए गए दावे पर जमकर निशाना साधा। खबरों के मुताबिक एबीवीपी ने दावा किया था कि दादरी हत्याकांड एक ‘लव अफेयर’ की वजह से हुआ था।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उसके अनुसांगिक संगठन देश के मूलभूत चरित्र को बदलना चाहते हैं। दादरी की दर्दनाक और बर्बरता पूर्ण हत्या को को सही ठहराने की कोशिश करना और भी अप्रिय है। हत्या को सही ठहराना न सिर्फ अपमान है बल्कि एक बहुत बड़ा अपराध भी है।’

रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 से 3 नवम्बर तक सीतापुर में होने वाले वार्षिक प्रदेश अधिवेशन में एबीवीपी यह दावा करने वाली है कि दादरी हत्या एक व्यक्तिगत विवाद के कारण हुई थी। इखलाख के दो बेटों में से एक का अफेयर एक हिंदू लड़की के साथ था जिसकी वजह से यह घटना हुई लेकिन नेताओं ने इसे बीफ से जोड़कर गलत तरह से प्रॉजेक्ट किया।

गौरतलब है कि 28 सितंबर को उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के बिसहाड़ा (दादरी) गांव में घर में गाय के मांस को रखने की अफवाह को लेकर 50 वर्षीय इखलाख की हत्या कर दी गई थी। साथ ही इखलाख के 20 वर्षीय बेटे दानिश पर भीड़ के द्वारा हमला भी किया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार