रोजर फेडरर ने दर्ज की लगातार 15वीं जीत

इंडियन वेल्स (अमेरिका)
वर्ल्ड नंबर-1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने गुरुवार को फ्रांस के जैरेमी चार्डी को मात देकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नमेंट के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, मौजूदा विजेता फेडरर ने इंडियन वेल्स के छठे खिताब की दौड़ में चार्डी को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से मात दी। यह मैच जीतने के लिए फेडरर को सिर्फ 82 मिनट लगे। फेडरर 2018 में अभी तक अजेय हैं। उन्होंने 15 मैच जीते हैं और साथ ही साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था।

क्वॉर्टर फाइनल में उनका सामना साउथ कोरिया के चुंग हेयोन से होगा, जिन्होंने उरुग्वे के पाब्लो कुएवास को 6-1, 6-3 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई। वहीं अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने हमवतन लियोनार्डो मायेर को 3-6 7-6 (7-2) 6-3 से मात दी। अगले दौर में उनका सामना जर्मनी के फिलिप कोहलाश्राइबर से होगा, जिन्होंने फ्रांस के पिअरे ह्यूगेस हेर्बट को 6-4, 7-6 (7-1) से मात दी।

अमेरिका के सैम क्वेरी भी स्पेन के फेलेसियानो लोपेज को 6-3, 6-4 से मात देकर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे हैं। हालांकि उनके हमवतन टेलर फ्रीट्ज को क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक ने 6-2 6-7 (6-8) 6-4 से पारस्त कर टूर्नमेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। कोरिक अंतिम-8 में वर्ल्ड नंबर-9 साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन से भिड़ेंगे, जो स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 4-6, 6-3, 7-6 (8-6) से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates