रैना की टीम पर भारी पड़े धोनी के लड़ाके

अपने ही घर में रांची रेज से पार न पा सकी UP विजाड्‌र्स

एनबीटी, लखनऊ

हॉकी इंडिया लीग के तीसरे संस्करण में UP विजाड्‌र्स को अपने घरेलू मैदान पर रांची रेज से मुंह की खानी पड़ी। ध्यानचंद स्टेडियम में विजाड्‌र्स को उसके तीसरे घरेलू मैच में रांची रेज ने 2-0 से पराजित किया। HIL के इस संस्करण में विजाड्‌र्स ने अभी तक पांच मैच खेले हैं, जिसमें से दो में उसे जीत मिली जबकि एक में हार और एक मैच ड्रॉ रहा। दूसरी ओर रांची रेज ने अपने पांच मुकाबलों में से दो जीते हैं जबकि दो ड्रॉ रहे और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

मुकाबले की शुरुआत में ही रेज ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए मैच के तीसरे मिनट में ही मेजबान टीम के खिलाफ पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने बड़ी खूबसूरती से बचा लिया। मैच का पहला क्वॉर्टर मेजबान टीम पर पूरी तरह भारी रहा। हालांकि विजाड्‌र्स को भी पहले ही क्वॉर्टर में पेनल्टी कॉर्नर मिला था लेकिन सही से स्ट्रोक न ले पाने के कारण टीम वह मौका नहीं भुना सकी। मैच के 13वें मिनट में ड्रैग फ्लिकर ट्रैंट मिटन ने शानदार गोल कर टीम को बढ़त दिलाई।

श्रीजेश का शानदार बचाव

मैच के दूसरे क्वॉर्टर में भी रेज की तरफ से ताबड़तोड़ आक्रामण किए गए लेकिन विजार्ड्स के गोलकीपर श्रीजेश की जिसने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए टीम के लिए कई गोल बचाए। श्रीजेश ने रेज के आठ गोल प्रयासों को नाकाम किया। विजार्ड्स के खिलाफ जो दो गोल हुए वे मुख्यत: उसकी रक्षापंक्ति की नाकामी के कारण ही हुए।

हाफ टाइम के बाद जागे विजाड्‌र्स

एक गोल से पिछड़ने के बाद विजाड्‌र्स ने तीसरे क्वॉर्टर में कमबैक की कोशिश की लेकिन रेज के सामने वह तालमेल नहीं दिखा सके। रेज की तरफ से हाफ टाइम के बाद आक्रमण में और तेजी लाई गई। 41वें मिनट में मनप्रीत सिंह ने शानदार मूव बनाते हुए विजाड्‌र्स के खिलाफ गोल करने का प्रयास किया लेकिन श्रीजेश के बचाव के चलते वह सफल नहीं हो सके। अगले ही मिनट में मनदीप सिंह ने बेहतरीन गोल कर 2-0 की बढ़त बना ली।

स्कोर लाइन

रांची रेज 2 ( ट्रैंट मिटन, मनदीप सिंह)

यूपी विजार्ड्स 0

आज के मुकाबले

UP विजार्ड्स Vs पंजाब वॉरियर्स, लखनऊ में दोपहर 3:00 बजे से

Navbharat Times