रेलवे विभाग की लापरवाही, टूटी पटरी से गुजरती रहीं ट्रेनें

आंबेडकरनगर
दो महीने के अंदर तीसरी बार रेलवे विभाग की लापरवाही सामने आई है, जिसकी वजह से आंबेडकरनगर जिले के जाफरगंज रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

जाफरगंज स्टेशन के पास टूटी-पटरी से कई ट्रेनें गुजरती रहीं, लेकिन विभाग के कर्मचारियों को पता ही नहीं चला। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। पटरी के टूटने की सूचना से हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में रेलवे विभाग के आलाधिकारी मौके पर पंहुचे और मरम्मत का काम शुरू कराया। आवागमन बाधित ना हो इसके लिए ट्रेनों को लूप लाइन से गुजारा जा रहा है।

जाफरगंज रेलवे स्टेशन से करीब सौ मीटर की दूरी पर लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर रविवार सुबह एक स्थानीय व्यक्ति ने रेल की टूटी पटरी की जानकारी गेटमैन को दी। गेटमैन ने घटना की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी, जिसके बाद स्टेशन मास्टर ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को देने के साथ ही फौरन मौके पर पंहुचकर टूटी पटरी की मरम्मत का कार्य शुरू करवाया।

गौरतलब है कि इसके पहले भी अक्टूबर महीने में दो बार रेल पटरी टूटने का मामला सामने आया था। इस बाबत स्टेशन मास्टर आर के मिश्रा ने बताया कि पटरी क्षतिग्रस्त हुई है, ट्रेनें लूप लाइन से चलाई जा रही है। मामले के जांच के आदेश दिए गए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर