रेप की घटनाओं के विरोध में फिर देर रात दिल्ली की सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश में हुई रेप की घटनाओं के विरोध में इंडिया गेट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कैंडल मार्च के एक दिन बाद, लालकिले पर भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने देर रात विरोध प्रदर्शन किये। कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन की अगुवाई में दर्जनों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लालकिले से चांदनी चौक टाउन हॉल तक कैंडल मार्च निकालकर देश में हुई रेप की घटनाओं के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया।

देर रात निकाले गए इस कैंडल मार्च की शुरुआत दिल्ली के लालकिले से हुई, जिसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने टाउन हॉल पहुंचकर इस मार्च को समाप्त किया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने एक ओर जहां रेप की घटनाओं पर बीजेपी शासित राज्यों की सरकार पर निशाना साधा, वहीं दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग भी की।

राहुल गांधी ने भी निकाला था कैंडल मार्च
बता दें कि दिल्ली कांग्रेस के इस कैंडल मार्च से एक दिन पूर्व गुरुवार देर रात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी नेता प्रियंका गांधी समेत तमाम शीर्ष कांग्रेसी नेताओं ने दिल्ली के इंडिया गेट पर एक विशाल कैंडल मार्च निकाला था। जम्मू-कश्मीर के कठुआ और यूपी के उन्नाव में हुई रेप की दो अलग अलग घटनाओं के खिलाफ राहुल गांधी के अगुवाई में हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राजधानी के मानसिंह रोड से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला था। इस कैंडल मार्च के लिए राहुल ने खुद लोगों को ट्विटर के जरिए इसमें शामिल होने का आमंत्रण भेजा था, जिसके बाद कई आम लोग भी इस मार्च में शामिल हुए थे।

राहुल ने कहा, ‘महिलाओं में असुरक्षा की भावना’
इस कैंडल मार्च के दौरान राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि देश की महिलाओं में असुरक्षा की भावना का जन्म हुआ है, इसलिए सरकार को इसके लिए कुछ करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहे हैं, यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि राष्ट्रीय समस्या है। इसी के खिलाफ आज हमने विरोध प्रदर्शन किया है जिसमें सभी पार्टियों के लोग शामिल हुए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News