रेपिस्ट को मिली सजा-ए-मौत, अंतिम पलों में चिल्लाया…

फ्लॉरिडा
फ्लॉरिडा कोर्ट द्वारा एक कैदी को दी गई मौत चर्चा में है। दरअसल, कैदी जो खुद रेप और मर्डर का दोषी था वह उसे मौत मिलने के वक्त ‘हत्यारे, हत्यारे, हत्यारे’ करके चिल्ला रहा था। यानी वह उसे मार रहे लोगों को हत्यारा बता रहा था, जबकि वह खुद एक लड़की को बेरहमी से मार चुका था। पहले माना जा रहा था कि ऐसा उन जानलेवा ड्रग्स की वजह से हुआ होगा जो उसे मारने के लिए दिए गए थे, लेकिन बाद में इससे भी इनकार कर दिया गया।

क्या है मामला
एरिक स्कॉट नाम के जिस शख्स को जानलेवा इंजेक्शन से मौत दी गई उसने 1993 में सुसान मॉरिस नाम की एक 21 साल की लड़की की गाड़ी चुराने के लिए पहले उसका बलात्कार किया और फिर मार दिया।

अब हो रहा विवाद
मरने से पहले स्कॉट जो तीन शब्द चिल्लाया उनकी चर्चा हो रही है। मौत की सजा के विरोध में आवाज उठाने वाले जेल के बाहर तक पहुंच गए। उन लोगों का कहना है कि क्या गारंटी है कि इस तरीके से मासूम और बेगुनाह लोगों को नहीं मारा जाता होगा? वहीं सुसान मॉरिस के परिवार का कहना है कि उन्हें स्कॉट को दी गई मौत की सजा से कुछ फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि वे तो अबतक अपनी बेटी की मौत के सदमे से बाहर ही नहीं निकल पाए हैं।

बता दें कि कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि सुसान को बहुत बुरी तरह पीटा गया था, फिर उसके साथ रेप हुआ और अंत में उसे गला घोंटकर मार दिया। दरअसल, जिस तरीके से मौत दी गई उसे यूएस सुप्रीम कोर्ट 2016 में असैंवेधानिक करार दे चुका है। वहीं फ्लॉरिडा कोर्ट का कहना है कि मामले की जांच के लिए एक जूरी बनी थी और उन्होंने 10-2 के वोट से यह सजा देने का फैसला किया, जिसे जज भी टाल नहीं सकते थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें