रिलायंस जियो इवेंट: कमर्शल लॉन्च तक कर्मचारियों को मुफ्त 4जी का तोहफा

बिजनस डेस्क

रिलायंस जियो देशभर में 4जी सेवा लॉन्च करने जा रही है। रविवार को कंपनी, अपने ही सभी कर्मचारियों के लिए 4जी सेवा की नींव रखने जा रही है। कमर्शल लॉन्च होने तक सभी ग्रुप कर्मचारी रिलायंस जियो की 4जी सेवा का मुफ्त में लाभ उठा पाएंगे।

बॉलिवुड किंग शाहरुख खान रिलायंस जियो के नए ऐंबैसडर बन सकते हैं। रिलायंस ग्रुप के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के 83वें जन्मदिवस पर रिलायंस रविवार को यह सर्विस लॉन्च करेगी।

इस मौके पर नवी मुंबई में मेगा इवेंट का आयोजन किया गया है। जियो 4जी के इस लॉन्च कार्यक्रम में शाहरुख और संगीतकार ए.आर. रहमान भी हिस्सा लेंगे। शाहरुख पहले भी भारती एयरटेल के ब्रैंड ऐम्बैसडर रहे हैं।

इस आयोजन की लाइव स्ट्रीमिंग 1000 लोकेशंस पर होनी है। कार्यक्रम में लगभग 35 हजार लोग प्रत्यक्ष तौर पर शामिल होंगे और लगभग 10 हजार लोग इंटरनेट के जरिए इससे जुड़ेंगे।

भारत में डिजिटल क्रांति लाने के लिए रिलायंस जियो तैयार है। इसके लिए रिलायंस जियो के पास पूरे देश में स्पेक्ट्रम है और 2.5 लाख किलोमीटर का फाइबर ऑप्टिक्स जाल है। इससे पूरे देश में एक जैसे सिगनल मिलेंगे। रिलायंस जियो का ‘कमर्शल लॉन्च’ भी जल्द होगा।

कंपनी की तरफ से 50 से ज्यादा शहरों में रिलायंस जियो के 4जी हॉट-स्पॉट लगाए जाएंगे, जिससे इस योजना को रफ्तार मिले। रिलायंस जियो मुकेश अंबानी की कंपनी है। जानकारी के मुताबिक 4जी सर्विसेज के लिए कंपनी अप्रैल तक एक लाख करोड़ रुपए खर्च कर चुकी होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business