रियो में जीतो मेडल, देश में मिलेगा खेल अवॉर्ड

नई दिल्ली

रियो ओलिंपिक में इस बार मेडल जीतने वालों को देश की तरफ से सम्मानित हाने के लिए अगले साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। स्पोर्ट्स मिनस्ट्री ने मेडल जीतने लेकिन अब तक राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार और अर्जुन पुरस्कार न पा सकने वाले प्लेयर्स के लिए एक नई पहल की है। मिनिस्ट्री ने यह तय किया है कि रियो में इस साल अगस्त में होने वाले ओलिंपिक्स खेलों में मेडल जीतने वालों के नाम पर इसी साल खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कारों के लिए विचार किया जाएगा।

इस फैसले के अमल में आने से प्लेयर्स को खेल के सर्वोच्च सम्मानों को पाने के लिए अगले बरस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। प्लेयर्स के नाम पर उनके अचीवमेंट के मुताबिक इसी साल विचार होगा और पुरस्कार की घोषणा कर दी जाएगी।

मिनिस्ट्री की तरफ से जो जानकारी मुहैया कराई गई है, उसमें रियो 2016 में इंडिविजुअल कैटिगरी के मेडल विनर्स जिन्हें पहले राजीव गाधी खेल रत्न पुरस्कार नहीं मिला है, उनकी खेल के इस सबसे बड़े पुरस्कार पर दावेदारी फौरन मानी जाएगी। इसी तरह टीम इवेंट्स में शानदार परफॉर्म करने पर, मिसाल के लिए गोल दागने या बचाने वाले उन प्लेयर्स के नाम भी अर्जुन पुरस्कार के लिए विचार योग्य माने जाएंगे, जिन्हें अब तक यह पुरस्कार नहीं मिल सका था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News