रियो ओलिंपिक में भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं कोच रोलैंट ऑल्टमंस

नई दिल्ली
रियो ओलिंपिक में भले ही भारतीय हॉकी टीम पदक नहीं जीत सकी हो, लेकिन मुख्य कोच रोलैंट ऑल्टमंस अपनी टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। उनका कहना है, ‘रियो ओलिंपिक में हमारे लिए नतीजे भले ही आर्दश न रहे हों, लेकिन संतोषजनक रहे।’ भारत ग्रुप चरण में दो जीत, एक ड्रॉ और दो हार के साथ चौथे स्थान पर रहा । भारत ने ग्रुप चरण में अर्जेंटीना को हराया था, जिसने बाद में स्वर्ण पदक जीता। क्वॉर्टर फाइनल में भारतीय टीम रजत पदक विजेता बेल्जियम से 1- 3 से हार गई थी।

ऑल्टमंस ने गुरुवार को अपने बयान में कहा, ‘यह बेहतरीन टीम है। कई बार नतीजे प्रदर्शन के सही परिचायक नहीं होते। टीम ने बहुत कुछ सीखा। इसे छोटे ब्रेक की जरूरत है और जल्दी ही हम लौटेंगे।’ कप्तान पीआर श्रीजेश ने कहा कि रियो ओलिंपिक टीम के हर सदस्य के लिये आंखें खोलने जैसा रहा।

उन्होंने कहा, ‘कुछ छोटे मोटे पलों को छोड़कर हमारा प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा। अब हमें अपनी गलतियों को दुरुस्त करने पर मेहनत करनी है।’ ओलिंपिक में 36 बरस बाद उतरी भारतीय महिला टीम की कप्तान सुशीला चानू ने कहा, ‘ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना हमारा सपना था। हमारी टीम युवा है और विश्व स्तर पर हम छोटी सी पहचान बना चुके हैं। हम गलतियों से सबक लेकर मजबूती से वापसी करेंगे।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News