रियो ओलिंपिक में ओलिंपिक विलेज में नहीं ठहरेंगे एंडी मरे

मैड्रिड

डिफेंडिंग चैंपियन एंडी मरे ने कहा है कि वह इस साल के आखिर में रियो डि जनेरियो में होने वाले ओलिंपिक खेलों के दौरान ओलिंपिक विलेज में नहीं ठहरेंगे, उसकी जगह वह अपने ब्रिटिश टेनिस टीम के साथियों के साथ अपार्टमेंट में रहेंगे।

साल 2008 में पेइचिंग में हुए ओलिंपिक में वह खिलाड़ियों के लिए बनाए गए विलेज में ठहरे थे लेकिन 2012 में लंदन ओलिंपक में नहीं ठहरे और उन्होंने सिंगल का गोल्ड मेडल भी जीता था।

मैड्रिड मास्टर्स के दूसरे राउंड की जीत के बाद मरे ने कहा, ‘मैं विलेज में नहीं ठहरुंगा। मैं बाकी टीम के साथ अपार्टमेंट में रहूंगा।’ उन्होंने कहा कि पेइचिंग में उन्होंने बाकी खेल के खिलाड़ियों के साथ काफी एंजॉय किया था लेकिन वह अपने लंदन ओलिंपिक के फॉर्म्युले को दोहराएंगे।

उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं जब मैं पेइचिंग में गांव में ठहरा था तो काफी मजे किए थे लेकिन उसका असर मेरे टेनिस पर पड़ा था लेकिन मैंने लंदन में इसको बदला और वही मैं यहां दोहराऊंगा।’

28 साल के इस ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी ने कहा, ‘मेरी नौकरी यह है कि मैं बेहतर तैयारी करूं और अपने देश को मेडल दिलाऊं। इसकी तैयारी के लिए आपको अपने हिसाब से चलना होता है और खुद की जगह पर बेहतर तैयारी करनी होती है।’

मरे की तरह ही रोजर फेडरर भी रियो ओलिंपिक विलेज में नहीं ठहरेंगे उनके स्टाफ ने इसकी पुष्टि की है। 2008 में ओलिंपिक विलेज में रोजर को काफी दिक्कतें हुई थीं क्योंकि बाकी खिलाड़ी उनसे ऑटोग्राफ और फोटोग्राफ मांग रहे थे। यही समस्या मारिया शारापोवा के साथ लंदन ओलिंपिक्स में हुई।

इन सबसे अलग टेनिस के दूसरे दिग्गज राफेल नडाल ने कहा है कि वह पेइचिंग ओलिंपिक की तरह ही रियो ओलिंपिक में भी विलेज में ही ठहरेंगे। पेइचिंग में नडाल ने सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीता था। नंबर वन टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच भी नडाल की तरह ओलिंपिक विलेज में ठहरेंगे।

अंग्रेजी में भी पढ़ें: Andy Murray won’t stay at Olympic Village at Rio Games

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News